गुरुग्राम, 21 नवम्बर 2022 – दिनांक 09.11.2022 को पुलिस कन्ट्रोल रुम, गुरुग्राम से पुलिस थाना डी.एल.एफ. सैक्टर-29, गुरुग्राम में एक सूचना ग्लेरिया मार्केट में किसी व्यक्ति पर गोली चलाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

प्राप्त सूचना पर पुलिस थाना डी.एल.एफ. सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची जहां पर महेन्द्र सिंह नामक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह डी.एल.एफ., गुरुग्राम में स्थित एक प्राइवेट नौकरी के लिए कैश कलेक्शन करने का काम करता है। यह रोजाना ग्लेरिया मार्केट सहित गुरुग्राम में विभिन्न दुकानों से कैश कलेक्शन करके अपनी कम्पनी के कार्यालय में जमा कराता है। दिनांक 09.11.2022 को यह गुरुग्राम में विभिन्न दुकानों से करीब 4,29,687 रुपए कैश कलेक्शन करके सुपर मार्ट मार्केट जा रहा था। समय करीब 3.00 PM पर जब यह ग्लेरिया मार्केट के पीछे पहुंचा तो इसके पीछे से एक सफेद रंग की मोटरसाईकिल पर सवार 03 नौजवान व्यक्तियों ने इससे कलेक्शन किए हुए कैश का बैग छीनने की कौशिक की, परन्तु इसने अपनी मोटरसाईकिल नही रोकी तो मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे युवक ने इसको जान से मारने की नियत से 02 गोलियां चलाई। उनके द्वारा चलाई गई गोलियां इसको नही लगी परन्तु यह मोटरसाईकिल सहित गिर गया तो इन्होनें इससे बैग छीनने की कौशिश की लेकिन इसने बैग नही छोङा। जब वो बैग छीनने में कामयाब नही हुए तो अपनी मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गए। इस सम्बन्ध में धारा 398, 307, 120बी, 34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक कुलदीप सिंह, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात के मास्टरमाईन्ड सहित वारदात को अन्जाम देने वाले कुल 04 आरोपियों को कल दिनांक 20.11.2022 को गांव सरहोल, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान सुदीप (उम्र 27 वर्ष), ध्रुव उर्फ प्रदीप (उम्र 30 वर्ष), विनय (उम्र 28 वर्ष) व अनन्त (उम्र 28 वर्ष) के रुप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये सभी एक ही गाँव के रहने वाले है तथा आरोपी सुदीप व आरोपी ध्रुव उर्फ प्रदीप दोनों सगे भाई है। उपरोक्त आरोपी सुदीप ग्लेरिया मार्केट में एक दुकान पर काम करता है तथा उपरोक्त अभियोग में पीङित/शिकायतकर्ता उस दुकान से कैश कलेक्शन करके लाता था तो सुदीप को यह ज्ञात था कि यह (शिकायतकर्ता/पीङित) विभिन्न स्थानों से कैश कलेक्शन करके लाता है और यह एक बङी रकम लेकर जाता है। इसने (सुदीप) ने अपने भाई ध्रुव व अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर कैश कलेक्शन करने वाले को लूटने की योजना बनाई। योजना के अनुसार ये अपने उत्तर-प्रदेश से 02 देशी कट्टे व 07 जिन्दा कारतूस खरीदकर लाए तथा मथुरा के रहने वाले अपने एक साथी से उसकी मोटरसाईकिल 02 दिन के लिए मांगी और उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया।

आरोपियों को आज दिनांक 21.11.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व हथियार बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!