ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार मानेसर सुखबीर सिंह की शिकायत

रामपुरा फ्लाईओवर पर बस के आगे गाड़ियां लगा हिरासत से छुड़ाया

7 नामजद व अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज

आरोप पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की कर राउंडअप लोगों को ले गए

फतह सिंह उजाला

खेड़कीदौला /गुरुग्राम । शुक्रवार को सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर संयुक्त अहीर रेजीमेंट मोर्चा के आह्वान पर खेड़की दौला पर जाम लगाने को लेकर बेलगाम हुए आंदोलन के एक के बाद एक साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं । इसी कड़ी में आंदोलनकारियों को निवारक कार्रवाई के लिए हिरासत में लिए जाने के बाद बस के द्वारा मानेसर पुलिस लाइन में ले जाने के दौरान राउंडअप लोगों को उनके समर्थकों के द्वारा जबरदस्ती हिरासत से छुड़ा कर अपने साथ ले जाने का मामला खेड़की दौला थाना में दर्ज किया गया है । यह मामला ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा हरियाणा रोडवेज की बस नंबर एच आर 55 आर 4412 पर ड्यूटी दे रहे नायब तहसीलदार मास्टर सतबीर सिंह के द्वारा दी गई शिकायत पर दर्ज किया गया है।

खेड़की दौला थाना में दर्ज करवाए गए मामले के मुताबिक ड्यूटी मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह के द्वारा कहा गया है कि शुक्रवार को अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर किए जाने वाले रोड जाम सहित कानून व्यवस्था बनाए और बनवाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था , यह जिम्मेदारी गुरुग्राम डीसी तथा पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त रुप से सौंपी गई थी । नायब तहसीलदार सतवीर सिंह के मुताबिक उस समय ड्यूटी पर उनके साथ में पुलिस कर्मचारियों में धनंजय, हरीश, वीरेंद्र, विनोद, अविनाश , राहुल , ओम प्रकाश तथा हरियाणा रोडवेज की बस संख्या एचआर 55 आर 4412 का चालक राजेश कुमार और परिचालक बलवान सिंह मौजूद थे।  यह तैयारी कानून व्यवस्था को भंग करने वाले हंगामाकरीयों को पकड़कर निवारक कार्रवाई के लिए हिरासत में लेने के वास्ते की गई थी । इसी दौरान खेड़की दौला की तरफ से लगभग 100 से 150 व्यक्ति  एनएच 48 को जाम करने के लिए नारेबाजी हल्लागुल्ला करते हुए जबरदस्ती जाने की जिद पर अड़े रहे । लेकिन बारंबार समझाने पर भी हंगामा कारी शांत नहीं हुए ।

मामले को बढ़ता देख निवारक कार्रवाई के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लेकर रोडवेज की बस में बैठाया गया । बस चालक के मुताबिक बस में कुल 20 लोग सवार थे , इनमें से मुख्य नाम लोकेश यादव वाटिका, रवि सिकंदरपुर, यश यादव वाटिका, अरुण यादव खेड़की दौला, श्योचंद सरपंच शिकोहपुर , मनजीत मोहम्मदपुर अहिर, अजय खेड़की दोला , बलराम ढाणी शंकर की सहित अज्ञात बताया गया है। पुलिस में दर्ज मामले के मुताबिक बस में सवार सभी लोगों को मानेसर पुलिस लाइन लेकर जाने के दौरान रामपुरा फ्लाईओवर के पास कुछ गाड़ियां पहुंची, जिनमें 15-20 व्यक्ति सवार होकर आए । सरकारी बस के सामने जिसमें हिरासत में लिए लोग मौजूद थे, उस बस के सामने अपनी गाड़ियां जबरदस्ती लगाकर बस में मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की और जबरदस्ती करते हुए हिरासत में लिए गए लोगों को जबरदस्ती छुड़वा कर अपने साथ ले गए । इस संदर्भ में जिन लोगों के द्वारा सरकारी बस के सामने अपनी अपनी गाड़ियां लगाई गई उन गाड़ियों के नंबर पुलिस में दर्द मामले के अनुसार  एच आर 26 ईपी 0015 , एचआरडीसी 7751 , एच आर 26 डीडी 8504, एचआर 26 डीएम 4943 तथा डीएल 7 सीएम 1974 के रूप में पहचान की गई है। निवारक कार्रवाई के लिए हरियाणा रोडवेज की बस सहित राउंडअप लोगों को लेकर चालक राजेश कुमार तथा परिचालक बलवान सिंह मानेसर पुलिस लाइन के लिए रवाना हुए थे ।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह के द्वारा दी गई शिकायत व दर्ज मामले के अनुसार आरोप लगाया गया है कि सरकारी काम में बाधा डालते हुए राउंडअप किए लोगों को बस में ले जाने के दौरान जबरदस्ती अपनी अपनी गाड़ियां बस के आगे लगाकर उपरोक्त नामित तथा अज्ञात लोगों के द्वारा पुलिसकर्मियों से हाथापाई और धक्का-मुक्की करते हुए जबरदस्ती छुड़ाकर अपने साथ ले गए। इस मामले में खेड़की दौला थाना में भादस की धारा 147, 149, 332, 353, 186, 341, 224, 225 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया है । पुलिस के द्वारा हंगामा काटने वाले तथा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने वालों की तलाश आरंभ कर दी गई है। 

error: Content is protected !!