आंतरी गांव में कब्जाई थी पंचायती जमीन
प्रशासन ने कहा रिहायशी मकान भी गिराए जाएंगे

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव आंतरी में शुक्रवार को प्रशासन ने गांव में एक हिस्ट्रीशीटर द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटवाया । कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया ।प्रशासन का कहना है कि अभी हिस्ट्रीसीटर के अवैध कब्जे को हटाया गया है। कोर्ट का फैसला आने पर उसके घर को भी तोड़ा जाएगा।

जिला प्रशासन के अनुसार नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले गांव आतरी में सुरेश कुमार नामक एक हिस्ट्रीशीटर ने पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ था। इसकी शिकायत प्रशासन के पास किसी ने की हुई थी । शिकायत के आधार पर प्रशासन द्वारा गांव में पंचायती जमीन पर किए गए कब्जे की पैमाइश करवाई गई। पैमाइश के दौरान अवैध कब्जा निकला। शुक्रवार को पंचायती जमीन पर खड़े किए गए कमरों चारदीवारी आदि को तोड़ा गया।

शुक्रवार करीब 10:30 बजे नांगल चौधरी से प्रशासन कब्जा लेने के लिए आंतरी गांव के लिए निकला। करीब 11 बजे प्रशासन ने आंतरी गांव में सुरेश कुमार के घर पहुंच कर उसके साथ लगती पंचायती जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को जेसीबी मशीन से तोड़कर कब्जा छुड़वाया। बीडीपीओ प्रमोद कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया था। जबकि डीएसपी हेडक्वार्टर जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल भी गांव के अंदर तैनात किया गया। पूरा गांव छावनी में तब्दील किया गया था।

इस बारे में बीडीपीओ प्रमोद कुमार का कहना है कि फिलहाल प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटर सुरेश कुमार के घर के पास लगती पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत मिली थी ।जिसके बाद उसको हटाए जाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि उनका घर भी अवैध कब्जा कर बनाया हुआ है। लेकिन इसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट का फैसला आने के बाद घर को ढ़हाया जा सकता है।

error: Content is protected !!