रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से लगाया गया शिविर 

गुरुग्राम। जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से शुक्रवार को यहां द्रोणाचार्य कालेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 83 यूनिट रक्तदान हुआ। प्राचार्य डा. विरेंद्र अंतिल ने शिविर का उद्घाटन करते हुए युवाओं को अधिक से अधिक रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। शिविर में सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल से डा. ओमपाल यादव, डा. सुमित यादव, लैब तकनीशियन रचयिता, सुलक्षणा, नरसिंह, नर्सिंग अधिकारी रितु मलिक, लैब तकनीशियन हिमांशु और सुनील ने सेवाएं दी।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से सचिव विकास कुमार के संयोजन से यह शिविर लगाया गया। सोसायटी की ओर से शिविर में लिपिक अतुल कुमार पराशर, लेखाकार कुणाल मंगला और कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार आदि का शिविर में महत्वपूर्ण योगदान रहा। कालेज के प्राचार्य डा. विरेंद्र अंतिल ने कहा कि रक्तदान समाजसेवा के क्षेत्र में बड़ा पुण्य का कार्य है। इससे हम दूसरों का जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे ऐसे शिविरों में अपना योगदान जरूर दें। रक्तदान करके समाज, देश हित में काम करें।

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि समाजसेवा का ध्येय लेकर ही रेडक्रॉस सोसायटी काम करती है। समाज के हर व्यक्ति का सोसायटी द्वारा किए जाने वाले कार्यों में योगदान होना चाहिए। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे रेडक्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य बनकर सेवा के क्षेत्र में आगे आएं।

error: Content is protected !!