युवाओं ने कहा कि शिक्षा विभाग में होने वाली भर्ती के अनुसार सीटेट व एचटेट उत्तीर्ण सभी बेरोजगारों शिक्षक भर्ती शामिल किया जाता है उसी तरह सीईटी की परीक्षा पास करने वालों बेरोजगारों को भी ग्रुप सी व डी की भर्ती में शामिल होने का मिले अवसर
मंत्री ओमप्रकाश यादव सीईटी परीक्षा में शामिल युवाओं को आश्वस्त किया कि आप मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएंगा।

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। वीरवार को प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव से उनके कैंप कार्यालय में युवाओं के एक बड़े प्रतिनिधिमंडल ने मिलकर एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बेरोजगार युवाओं ने मंत्री से ओमप्रकाश यादव से मांग कि सरकार द्वारा गत माह ग्रुप सी व डी में रोजगार के लिए एक सीईटी परीक्षा आयोजित कराई थी। जिसमें सरकार ने सीईटी की परीक्षा के आयोजन से पहले एक शर्त रखी थी कि यह टेस्ट रिजर्वजन के लिए 40 प्रतिशत व जनरल के 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले बेरोजगार युवाओं ग्रुप सी व डी में प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई भर्तियों में बैठने का ही अवसर प्रदान किया जाएंगा।

परंतु ज्ञापन में उन्होंने बताया कि लेकिन सरकार ने अब अचानक अपने फैसले का पलटते हुए यह शर्त लगा दी कि भविष्य में ग्रुप सी व डी में निकलने वाली भर्ती में सीईटी परीक्षा में मेरिट वाले पोस्ट के चार गुणा बेरोजगार युवाओं को ही निकाली गई भर्ती में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा। बेराजगार युवकों ने ज्ञापन में कहा कि सरकार का निर्णय तुगलकी फरमान है।सरकार के नए नियम के कारण सीईटी में पास करने वाले बच्चों को ज्यादा लाभ नहीं मिल पाएगा। इसलिए सरकार को पुराने नियम के हिसाब से सीईटी की परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थियों को ग्रुप सी व डी भर्ती में प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर देना चाहिए।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने युवाओं की बात सुनते हुए मुख्यमंत्री तक उनकी बात पहुंचने तथा सीईटी की परीक्षा का पास करने वाले युवाओं को सरकार के पुराने भर्ती नियम के अनुसार गु्रप सी व डी की भर्ती कराने का आश्वासन दिया। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं के हितों के लिए हमेशा तत्पर रहीं है। बीजेपी सरकार में प्रदेश के युवाओं को बिना खर्ची व पर्ची के सरकारी नौकरी मिली है। प्रदेश में आगे होने वाली सभी भतियां पारदशिता के साथ कराई जाएंगी।

error: Content is protected !!