स्मार्ट ग्राम पहल के तहत सीएसआर फण्ड से तैयार किया गांव दोहला में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का नया भवन

सोहना खंड के गांव दोहला में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का नया भवन बनकर तैयार, डीसी ने एक दिसंबर से उसमें शिक्षण कार्य शुरू करने के दिए आदेश

गुरुग्राम, 17 नवंबर। गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि सोहना खंड के गांव दोहला में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का बहुप्रतीक्षित नया भवन बनकर तैयार हो गया है। निर्माण प्रक्रिया के तहत फिनिशिंग के बचे हुए कार्यों को 30 नवंबर तक पूरा कर एक दिसम्बर से नए भवन में शिक्षण कार्य शुरू किया जाएगा। डीसी श्री यादव दोहला गांव में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नव निर्मित भवन का निरीक्षण करने पहुँचे थे। इस दौरान सोहना के एसडीएम जितेंद्र गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान, हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ गौरव सिंह , नायब तहसीलदार लच्छीराम व सोहना के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी परमिंदर सिंह भी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने अपने निरीक्षण दौरे के समय नवनिर्मित भवन के सभी कमरों व अन्य जगहों का निरीक्षण करने उपरान्त संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने नए भवन में मौजूदा सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए वहां उपस्थित ग्रामीणों से भी सुझाव मांगे। उन्होंने ग्रामीणों को नए भवन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह भवन पूर्ण रूप से सीएसआर फण्ड के तहत ओएनजीसी व पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन संस्थान द्वारा बनवाया गया गया जिस पर करीब साढ़े तीन करोड़ से अधिक की लागत आई है।

-डीसी ने भवन डिजाइन की सराहना की
डीसी श्री यादव ने नए भवन के डिजाइन की सराहना करते हुए कहा कि नए भवन के डिजाइन में प्राकृतिक रोशनी व बेहतर वेंटिलेशन का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने बताया कि 21 कमरों के इस नए भवन में भूकंपरोधी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। एक दिसंबर से यहां कक्षा नोवीं से बारहवीं कक्षा तक के तीनों संकाय आर्ट, साइंस व कॉमर्स का शिक्षण कार्य शुरू हो जाएगा। नए भवन में लैब व लाईब्रेरी की भी सुविधा होगी।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से स्कूल के अन्य बचे हुए कार्यो की जानकारी लेने उपरान्त करीब छह एकड़ परिसर की चारदीवारी को डी प्लान से बनाने के आदेश भी दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!