केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी
लोग बोले देरी सहन नहीं

भारत सारथी/ कौशिक
नारनौल। बुधवार को नारनौल में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। धरना नसीबपुर गांव में शहीदी स्मारक पर दिया गया। धरने पर महिलाओं ने गीत गाकर अहीर रेजिमेंट की मांग की तो प्रदर्शन कर केंद्र सरकार का विरोध भी जताया । लोगों की मांग थी कि अहीर रेजिमेंट के गठन में सरकार देरी कर रही है, इसलिए जल्द से जल्द रेजिमेंट का गठन किया जाए।

दक्षिणी हरियाणा के लोगों द्वारा लंबे समय से भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट बनाए जाने की मांग की जा रही है। इस मांग को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंदरजीत सिंह भी केंद्र सरकार के सामने मांग उठा चुके हैं। अहीर रेजिमेंट बनाए जाने को लेकर लंबे समय से क्षेत्र के लोग संघर्ष करते आ रहे हैं। इसी के चलते बुधवार को नसीबपुर में अहीर रेजिमेंट संघर्ष समिति व पूर्व सैनिकों ने धरना प्रदर्शन दिया।

इस मौके पर वक्ताओं को संबोधित करते हुए राकेश यादव ने कहा कि लंबे समय से मांग की जा रही है लेकिन केंद्र सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द ही रेजिमेंट की स्थापना की जाए।

रैली निकालकर किया प्रदर्शन

अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर अहीर रेजिमेंट संघर्ष समिति द्वारा नसीबपुर गांव में महेंद्रगढ़ रोड पर रैली निकालकर प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद शहीदी स्मारक पर जाकर धरना दे अपना विरोध जताया। इस मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

महिलाओं ने गाए गीत जताया विरोध

अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर आयोजित धरना प्रदर्शन में बुधवार को काफी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया। महिलाओं ने ‘यादव कुल में जन्मे हैं’ गीत गाकर विरोध भी जताया महिलाओं का कहना था कि सरकार रेजीमेंट के गठन में बहुत देरी कर रही है जिसे अब सहन नहीं किया जाएगा।

error: Content is protected !!