भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। जयपुर में सोमवार को आयोजित उत्तर पश्चिमी रेलवे की सलाहकार समिति की बैठक में स्थानीय सांसद चौधरी धर्मवीर की उपस्थिति में नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने जिले की रेलवे से संबंधित समस्याएं उठायी। सांसद द्वारा उठाई विभिन्न समस्याओं का समर्थन करते हुए विधायक ने मुख्य रूप से नारनौल से सीधे जयपुर के लिए अधिक गाड़ियां चलाने के अनुरोध के साथ ही उन्होंने चेतक एक्सप्रेस के अटेली में ठहराव का अनुरोध भी किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल से पहले चेतक एक्सप्रेस का ठहराव अटेली रेलवे स्टेशन पर नियमित रूप से होता था परंतु उसके बाद इस गाड़ी का ठहराव अटेली रेलवे स्टेशन पर बंद कर दिया गया। विभाग द्वारा स्थानीय यात्रियों की औसत संख्या एवं रोजाना एकत्रित होने वाले यात्री किराया की राशि का हवाला देते हुए इसमें कुछ कठिनाइयों का जिक्र किया।

इस पर विधायक ने कहा कि कल्याणकारी राज्य में जनहित से बड़ा कोई मुद्दा नहीं होता इसलिए आमदनी के गणित से बाहर निकलते हुए रेल विभाग को इस गाड़ी का ठहराव तुरंत प्रभाव से करवाना चाहिए। इसके साथ ही नारनौल नांगल चौधरी रोड पर बने फ्लाईओवर की दयनीय हालत को भी ठीक करने के लिए कहा । उन्होंने बताया कि दो साल पहले बने इस फ्लाईओवर के ऊपर से अब भी गाड़ियों को गुज़रने में दिक़्क़त होती है, क्योंकि इसकी ऊपरी सतह बिलकुल खुर्दबुर्द है। इसे तुरंत ठीक करवाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही विधायक ने रेलवे द्वारा बनाए गए विभिन्न (अंडरपास) भूमिगत मार्गों में भरने वाले पानी की समस्या की ओर भी अधिकारियों का ध्यान दिलाते हुए कहा कि इस समस्या से बरसात के मौसम में आम आदमी को इन मार्गों से गुजरते हुए  कठिनाई होती है। इसलिए विभाग द्वारा कोई ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे इस समस्या का स्थायी समाधान हो सके। 

डॉ यादव ने अधिकारियों से अनुरोध किया  कि उन्हें दिल्ली मुम्बई के बीच  फ्रेट कॉरिडोर के चलने के बाद  वर्तमान लाइन पर सवारी गाड़ियों की संख्या भी अधिक से अधिक बढ़ायी जाए ताकि आम नागरिक को रेल यात्रा की सुविधा का अधिकतम लाभ मिल सके।

चंडीगढ़ बांद्रा एक्सप्रेस में आने वाली कुछ रिज़र्वेशन संबंधित समस्याओं की तरफ़ अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए उन्होंने इनके त्वरित समाधान का अनुरोध किया। विधायक ने कहा यह एक महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें रेलवे से संबंधित  सभी समस्याएँ  स्थानीय सांसद के साथ प्रभावी ढंग से उठायी गई।

error: Content is protected !!