वानप्रस्थ सीनियर सिटीजन क्लब ने आज 24- टी. बी. ग्रस्त मरीजों को गंगवा स्थित स्वास्थ्य केंद्र में टी. बी. हस्पताल के सहयोग से प्रोटीन- युक्त पौष्टिक आहार किट्स बांटे।

हिसार। क्लब के मुख्य सचिव डा: जे. के. डांग ने बताया कि अगस्त मास से हर दस तारीख को हर मरीज़ को दो- डिब्बे प्रोटीन पाउडर, एक किलो गुड़, एक किलो भुने हुए चने,एक किलो चने, एक किलो बेसन, दो पैकेट न्यूट्रेला के दिये जा रहे हैं। इन सब मरीज़ों से पूछा जाता है कि वह प्रोटीन युक्त पौष्टिक आहार और समय पर दवाई ले रहे हैं और इस आहार और दवाईयों से उनको कितना लाभ हो रहा है। आज एक मरीज सरोज ने बताया कि ” जो न्यूट्रिशन वानप्रस्थ द्वारा दी जा रही है उस से मैं पहले से स्वस्थ हो रही हूं और मेरी इम्युनिटी पावर भी बढ़ रही है ” । एक अन्य मरीज निर्मला ने बताया कि ” मुझे जो न्यूट्रिशन की डोज़ और दवाइयां दी गई है उस से मैं पहले से अधिक स्वस्थ महसूस कर रही हूं”।

डा: डांग ने बताया कि हमारे साथी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी समय पर दवाई लेने और प्रोटीन युक्त पौष्टिक आहार खाने के लिए समय – समय पर फोन से भी प्रेरित करते रहते हैं ताकि वह जल्दी से जल्दी इस रोग से मुक्त हो जाएं और हरियाणा प्रदेश को टी. बी. मुक्त बनाया जा सके।

इस कार्यक्रम में डा: अक्षय दुहन नोडल ऑफिसर , टी.बी., श्री मती मैना , सी. एच. ओ. गंगवा, श्री सुभाष चंद्र, एम.पी.एच.डब्ल्यू , श्री मनदीप और आंगन बाड़ी के सदस्यों ने भाग लिया। सीनियर सिटीजन क्लब की और से श्री सचदेव मान, श्री आर .आर. गोयल , श्री उमेद सिंह एवम श्री मती राज दुलारी शर्मा ने अपनी देख- रेख में किट्स बांटे।

error: Content is protected !!