-सरपंच पद के लिए ईवीएम व पंच पद के लिए बैलट पेपर से डाले जाएंगे वोट, दोनों पदों के लिए कुल 1660 उम्मीदवार मैदान में
-डीसी ने पोलिंग पार्टियों से मतदान केंद्र के आसपास किसी का भी आतिथ्य स्वीकार नही करने के दिए आदेश

गुरुग्राम, 11 नवंबर। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को ड्यूटी के दौरान अपने बूथ या मतदान केंद्र के आसपास किसी का भी आतिथ्य स्वीकार नही करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर शुक्रवार को सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्रांगण में सभी मतदान कर्मियों को मतदान प्रक्रिया का अंतिम प्रशिक्षण देकर संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया है।

डीसी श्री यादव ने पोलिंग पार्टी के सदस्यों से भयमुक्त माहौल में निष्पक्ष, स्वतंत्र व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले अधिकारी व कर्मचारी को किसी भी प्रकार कोई समस्या हो तो वह अपने रिटर्निंग अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। सभी मतदान कर्मियों को शुक्रवार की रात अपने-अपने बूथों पर ही रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में कुल 157 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पदों के चुनाव के लिए 1660 प्रत्याशी मैदान में हैं। सरपंच पद के लिए ईवीएम व पंच पद के लिए बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान किया जाएगा। इससे पूर्व जिला में 09 नवंबर को जिला परिषद व पंचायत समिति के लिए 76 फीसदी मतदान हुआ है, लेकिन सरपंच व पंच के पद के लिए और अधिक मतदान होने की संभावना है। जिसके मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। मतदान के उपरांत सभी केंद्रों पर पंच-सरपंच पदों के मतों की गिनती की जाएगी और गिनती के उपरांत नतीजों की घोषणा होगी।

डीसी श्री यादव ने बताया कि जिला के चार ब्लॉक में कुल 291 मतदान केंद्रों पर जिला के 245228 मतदाता सरपंच और पंच के कुल 1660 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिला में सरपंच पद के लिए 640 व पंच पद के लिए 1020 प्रत्याशी मैदान में है। जिला में सरपंच पद के 157 व पंच के कुल 1406 पद हैं। इनमें पंच पद के लिए आधे से अधिक 937 उम्मीदवारों का निर्विरोध चयन हो चुका है। वही आठ ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के उम्मीदवार का भी निर्विरोध चुनाव हो चुका है।

error: Content is protected !!