स्थानीय यात्रियों से अपील, 5 व 6 नवंबर को दो दिनों तक लोकल रूटों पर यात्रा करने से बचें
परीक्षार्थियों के लिए निःशुल्क रहेगी बस सेवा, महिला परीक्षार्थी के साथ एक परिजन भी कर सकता है निःशुल्क यात्रा

गुरूग्राम, 3 नवंबर। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि 5 व 6 नवंबर को परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अलग-2 रूटों पर बसें चलाई जा रही हैं जिसके चलते स्थानीय यात्रियों के लिए लोकल रूटों पर बसें प्रभावित रहेंगी। इसलिए जहां तक संभव हो लोग लोकल रूटों पर यात्रा करने से बचें और जब तक बहुत जरूरी ना हो, घरों से बाहर न निकलें।

4 नवंबर को प्रातः 6 बजे से शाम 5 बजे तक बस स्टैंड पर जाकर अग्रिम सीट बुकिंग करें परीक्षार्थी

उपायुक्त ने सभी परीक्षार्थियों से अनुरोध किया है कि वे 4 नवंबर को प्रातः 6 बजे से सांय 5 बजे तक मुख्य बस अड्डे पर जाकर अग्रिम बुकिंग करवाते हुए अपनी सीट नंबर सुरक्षित करें ताकि परीक्षा वाले दिन किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। बैठक में बताया गया कि जिला में एडवांस बुकिंग के लिए बस अड्डे पर 4 अलग रूटों- रेवाड़ी, पलवल , फरीदाबाद तथा सोनीपत के लिए एडवांस बुकिंग की व्यवस्था की गई है। इसके लिए बस अड्डे पर अलग-2 रूटों के लिए 4 काउंटर तथा एक हेल्पडैस्क लगाए गए हैं। परीक्षार्थी इन काउंटरों पर जाकर 5 व 6 नवंबर के लिए निःशुल्क बुकिंग करवा सकते हैं। यह भी बताया गया कि गुरूग्राम से पलवल तक 24 बसें (रूट नंबर-22), गुरूग्राम से रेवाड़ी तक 21 बसें(रूट नंबर- 23), गुरूग्राम से सोनीपत 27 बसें(रूट नंबर- 24) तथा गुरूग्राम से फरीदाबाद तक 23 बसें (रूट नंबर- 14) लगाई गई हैं। उपायुक्त ने परीक्षार्थियों से अपील करते हुए कहा कि वे समय रहते एडवांस बुकिंग करवाना सुनिश्चित करें।

7 लोकल रूटों पर अलग से लगाई गई बसें, जीएमसीबीएल की 150 बसें अलग-2 रूटों पर चलेंगी

बैठक में बताया गया कि जिला में 5 व 6 नवंबर को परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए लोकल रूटों पर जीएमसीबीएल की 150 बसें लगाई गई हैं। ये बसें अपने बस स्टैंड से इफको चौंक, राजीव चौंक, एमजी रोड़, हुडा सिटी सेंटर, रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड के आस-पास के क्षेत्रों के लिए चलाई जाएंगी। इसके लिए 7 लोकल रूट बनाए गए हैं। परीक्षार्थी अपने परीक्षा केन्द्र के हिसाब से किसी भी एक रूट की बस में जा सकेंगे।

-ये रहेंगे लोकल रूट

7 लोकल रूटों का ब्यौरा देते हुए बताया गया कि एक रूट -बस स्टैंड से वाया कार्टरपुरी होते हुए पालम विहार है जो अशोक विहार, पालम विहार चौंक, कार्टरपुरी तथा सरहौल मोड़ को कवर करेंगी। इसी प्रकार, दूसरा रूट- बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन तक हैं जो सेक्टर-4/7, भीम नगर, प्रताप नगर, धोबी घाट, सेक्टर-9 चौंक, द्रोणाचार्य कॉलेज, सेक्टर-15 पार्ट-2 तथा जैकबपुरा से होते हुए जाएंगी। तीसरा रूट -बस स्टैंड से वजीरपुर तक का है जो वजीरपुर, कादीपुर , सेक्टर-10 , 10ए, भूतेश्वर डीएवी को कवर करेगा। चौथा रूट- बस स्टैंड से भौंडसी तक का है जिस पर चलने वाली बस जीबीएस, वाटिका चौंक, बादशाहपुर, सुभाष चौंक क्षेत्रों को कवर करेंगी। पांचवा रूट- बस स्टैंड से डीएलएफ तक का है जो फिरोजपुर मैमोरियल, इफको चौंक, हुडा सिटी सेंटर, समसपुर टी प्वाइंट , आरडी सिटी वजीराबाद क्षेत्रों को कवर करेगा। इसी प्रकार, छठा रूट – बस स्टैंड से बसई तक का है जो वाया ईएसआई अस्पताल जाएगा तथा सांतवा रूट- बस स्टैंड से मानेसर तक का है जो एचएसआईआईडीसी के क्षेत्रों को कवर करेगा।

error: Content is protected !!