वार्ड  7 में कविता शर्मा के समर्थन में महिलाओं ने भरी हुकार

कविता शर्मा द्वारा किसानों की मांगों के समर्थन से माहौल पलटा

जिला के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला की अनदेखी से ग्रामीण आहत

अब सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला के ग्रामीण करेंगे निर्णायक फैसला

फतह सिंह उजाला

बोहड़ाकला /पटौदी।   जिला सहित पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में मौजूद जिला परिषद के वार्ड नंबर 7 में राजनीतिक समीकरण 24 घंटे में ही पलटी मार गए । इसका मुख्य कारण एक दिन पहले ही यहां से चुनाव लड़ रही कविता शर्मा के द्वारा जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर किसानों की मांगों के समर्थन के बाद भाजपा सहित भाजपा के उम्मीदवार को जबरदस्त झटका लगा है ।

गुरुवार को श्रीमति कविता शर्मा के साथ उनके पति विक्रम शर्मा और निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान के द्वारा ढाणी खेमू वाली, चित्र सेन ढाणी , ढाणी मंदिर वाली , ढाणी मूसेपुर , ढाणी लाल सिंह सहित अन्य स्थानों पर तूफानी जनसंपर्क अभियान के दौरान आने वाली 9 तारीख को गैस के सिलेंडर के निशान का बटन दबाकर अपना निर्णायक फैसला करने का आह्वान किया गया । इस मौके पर ग्रामीण महिलाओं में राजबाला, ममता, सरोज, अनीता सहित अनेक महिलाओं के द्वारा श्रीमती कविता शर्मा को फूल माला पहनाकर हर घर से महिलाओं के द्वारा और बेटियों सहित बहुओं के द्वारा उनके पक्ष में मतदान करने का ठोस भरोसा भी दिलाया गया। इसी मौके पर कुछ महिलाओं ने साफ-साफ कहा जब अपने ही बीच की उम्मीदवार कविता शर्मा है , तो फिर दूसरे जबरदस्ती थोपे गए उम्मीदवार के बारे में क्या सोचना ? अपना तो अपना ही होता है। श्रीमति कविता शर्मा हर दुख सुख में साझीदार होती रही है ।

इसी मौके पर विभिन्न नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान और विक्रम शर्मा ने ग्रामीणों सहित समर्थकों और मतदाताओं से सवाल किया क्या ऐसे उम्मीदवार को स्वीकार करेंगे, जोकि बाहर से जबरदस्ती चुनाव लड़ने के लिए जिला के सबसे बड़े गांव के लोगों पर थोपा गया है? इस बात को सुनकर अधिकांश लोगों ने नकारात्मक प्रतिक्रिया में अपना जवाब दिया । सुशील चौहान ने साफ-साफ कहा वह और उनका परिवार बीते कई दशकों से भाजपा संगठन से जुड़ा हुआ है और भाजपा संगठन के साथ ही भविष्य में भी काम करते रहेंगे। लेकिन जिस प्रकार से टिकटों की बंदरबांट की गई , वह विवादों का लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है । इस मौके पर सुशील चौहान ने अपने कार्यकाल के दौरान करवाए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी समर्थकों और ग्रामीणों के बीच में सांझा की।

उन्होंने कहा श्रीमती कविता शर्मा का समर्थन और चुनाव लड़ाने का फैसला सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला की जनता के द्वारा लिया गया फैसला है। सही मायने में श्रीमती कविता शर्मा आम जनता की उम्मीदवार है, बोहड़ाकला गांव जिसकी आबादी और मतदाता संख्या 12,000 से अधिक है, इतने बड़े गांव के लोगों की राय मूसारी के बिना टिकट का बंटवारा या टिकट को दिया जाना , ग्रामीणों सहित लोगों को बहुत अधिक अखर रहा है। इस मौके पर विक्रम शर्मा ने आश्वासन दिलाया जो विकास कार्य सुशील चौहान के द्वारा किए गए तथा जो उनके द्वारा विकास कार्य प्रस्तावित हैं। सभी ग्रामीण और मतदाता इस बात पर पूरा विश्वास करें , श्रीमती कविता शर्मा के जिला पार्षद बनने के बाद उन तमाम विकास कार्यों को ही सबसे पहले पूरा करवाया जाएगा । इसके उपरांत गांव के साथ लगने वाली ढाणियों के लोगों से उनकी विकास सहित अन्य जरूरतों की जानकारी एकत्रित करके प्राथमिकता के साथ में विकास के कार्य करवाए जाएंगे ।

इस मौके पर श्रीमती कविता शर्मा ने कहा कि वह और उनके पति विक्रम शर्मा उच्च शिक्षित योग्य और हर प्रकार से सक्षम है । उन्होंने कहा जब उनका मार्गदर्शन पुराने अनुभवी जिला पार्षद सुशील चौहान के द्वारा किया जा रहा है , तो उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांवों की हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान करवाते हुए सरकार सहित शासन और प्रशासन के सहयोग से विकास के कार्यों को निरंतर जारी रखा जाएगा।