रविवार सायं 7 बजे अटेली के पास तोबड़ा-फतनी के बीच मिला सिर धड़ कटी बाडी
मौत की गुत्थी उलझी, हत्या या आत्महत्या’

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शनिवार से गायब महेंद्रगढ़ के पास गांव खातोदड़ा के सरपंच प्रत्याशी हरपाल की मौत को लेकर रहस्य गहरा गया है। उसके परिजनों का कहना था कि वह महेंद्रगढ़ के लिए गया था। वही एएसपी महेंद्रगढ़ का कहना है कि उस जैसा आदमी दादरी के बस स्टैंड पर देखा गया था । बाद में अटेली के पास रेलवे ट्रैक पर उसकी डेड बॉडी रविवार शाम को मिली। डेड बॉडी का धड़ और सिर अलग-अलग थे। उसकी खोज के लिए एक स्पेशल टीम जिला पुलिस द्वारा बनाई गई थी।

उसके गायब होने की सूचना के बाद ग्रामीणों ने जिला परिषद व पंचायत समिति के मतदान का बहिष्कार किया था। रविवार शाम 7 बजे के लगभग अटेली के पास गांव तोबड़ा-फतनी (फतेहपुर) के पास मालगाड़ी के नीचे आ जाने एक व्यक्ति के शव मिलने की जानकारी मिली थी, जिसकी शिनाख्त आज खातोदड़ा सरपंच प्रत्याशी हरपाल के रूप में हुई है।

इस मामले में हरपाल के परिजनों का कहना था कि वह घर पर यह बोल कर गया कि महेन्दरगढ जा रहा है। वही महेंद्रगढ़ एएसपी सिद्धांत जैन ने एक साक्षात्कार में कहा की हरपाल जैसा व्यक्ति दादरी के बस स्टैंड पर सीसीटीवी में देखा गया था। पहले दादरी फिर अटेली के रेलवे ट्रैक पर डेड बॉडी का मिलना रहस्य को बढ़ा रहा है।

वही मालगाड़ी के ड्राइवर का कहना है कि एक व्यक्ति मालगाड़ी के आगे अचानक आ गया। अब इस मामले की गुत्थी सुलझाने की जवाबदेही पुलिस के ऊपर है कि असल माजरा क्या है क्योंकि उसके गांव वालों ने उसकी हत्या की आशंका प्रकट की है।

याद रहे कि गांव खातोदड़ा के सरपंच प्रत्याशी हरपाल सिंह शनिवार सुबह से लापता होने की बात सामने आई थी। रविवार तक जब उसका कोई सुराग ग्रामीणों को नहीं लगा तो ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव प्रथम चरण का बहिष्कार कर दिया था। इसके चलते गांव में जिला परिषद और पंचायत समिति पद के लिए कोई वोट नहीं डाला गया। ग्रामीणों की मांग की थी कि जब तक घर से गायब हुए हरपाल का पता नहीं लग जाता तब तक वह मतदान नहीं करेंगे। लोग टेंट गाड़कर बूथ के बाहर ही बैठ गए थे। उपायुक्त डॉक्टर जेकेआभीर, एसपी तथा एएसपी भी गांव पहुंचे थे और वहां पर उसको ढूंढने के लिए स्पेशल टीम बनाने की जानकारी ग्रामीणों को दी गई थी। तब उन्होंने ग्रामीण वासियों से अपील की थी कि वे लोकतंत्र की प्रक्रिया में भाग ले और ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी।

रविवार शाम को 7 बजे अटेली के पास गांव तोबड़ा व फतनी के बीच रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ था शव मिलने की जब खबरें चली तो उसके परिजनों ने नागरिक अस्पताल पहुंचकर शिनाख्त की जिसकी पहचान खातोंदड़ा से गायब हुए सरपंच प्रत्याशी हरपाल के रूप में हुई। इसके बाद महेंद्रगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। आज देर शाम तक शव के पोस्टमार्टम के जाने की प्रक्रिया चल रही थी। सूत्रों का पता लगाया कि पुलिस को उसकी पहचान उसके जुराब में मिली एक पर्ची मिलने से हुई जिसके हिसाब से उसके परिजनों को सूचना दी गई।

पुलिस को बताया कि जब लाश मिली तो ट्रेन की चपेट में आने वाले व्यक्ति का सिर धड़ से अलग हो चुका था। रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। पुलिस के अनुसार व्यक्ति के जूते दूर निकाले हुए थे। युवक जिस मालगाड़ी की चपेट में आया उसके ड्राइवर ने बताया कि व्यक्ति अचानक गाड़ी के सामने आ गया था जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस को अब सब पहलुओं पर जांच करके रहस्य पर से पर्दा उठाना होगा कि आखिर रेलवे ट्रैक अटेली के पास उसकी डैड बाडी के मिलने का सच क्या है? वह हत्या है या आत्महत्या?

error: Content is protected !!