सोहना/बाबू सिंगला

सोहना कस्बे में एक विवाहिता को जलाकर मारने का प्रयास किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना में विवाहिता के पति ने मांग पूरी ना होने पर बिजली की प्रेस से जलाने का प्रयास किया था। पीड़ित विवाहिता को परिजनों ने उपचार के लिए सोहना में दाखिल कराया था किंतु जहां से उसको इलाज के लिए नलहड़ रेफर कर दिया था किंतु बाद में उसको पीजीआई अस्पताल रोहतक में दाखिल किया गया है। पीड़ित विवाहिता ने पति व सास पर दहेज की मांग पूरी ना होने पर हत्या का प्रयास किए जाने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने शिकायत मिलने पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।

सोहना कस्बे के मोहल्ला कचेर वाड़ा निवासी ज्योति ने पुलिस को बताया कि गत 2014 में मोहल्ला पठान वाड़ा निवासी अंकित ने उस से प्रेम विवाह किया था शादी के दौरान अंकित ने उससे किसी भी प्रकार का दहेज ना लिए जाने की बात कही थी किंतु विवाह के करीब डेढ़ माह बीत जाने के बाद से ही अंकित उसके पिता से दहेज की मांग करने लगा था तथा सास कमलेश भी ताने मारने लगी थी। विवाहिता ज्योति ने बताया कि बीते करीब 9 वर्षों से पति अंकित व सास कमलेश उससे लगातार दहेज की मांग करके प्रताड़ित कर रहे हैं। जबकि उसने दो बच्चों को भी जन्म दे दिया है। ज्योति ने यह भी बताया कि गत शनिवार की शाम को पति अंकित और सास कमलेश ने मिलकर उसको जान से मारने की योजना बनाई थी। योजना के तहत बिजली की प्रेस को गर्म करके उसके शरीर को जलाना शुरू कर दिया था। उसने अपने आप को बचाने का काफी प्रयास किया था किंतु पति और सास मिलकर उसको प्रेस से बेदर्दी से जलाते रहे। अंत में वह अपनी जान बचाने के लिए घर के बाहर निकल कर अपने पिता के घर पहुंच गई। पीड़ित विवाहिता के परिजनों ने बेटी ज्योति की हालत देखकर उसको इलाज के लिए सोहना के नागरिक अस्पताल में ले गए। जहां से उसको लोगों के नलहड़ अस्पताल में दाखिल कराया गया परंतु वहां पर भी हालत गंभीर होने के कारण रोहतक स्थित पीजीआई अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पीड़ित विवाहिता की हालत काफी गंभीर है। जो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
सोहना सिटी थाना प्रभारी उमेश कुमार बताते हैं कि विवाहिता और पति के बीच आपसी विवाद है। विवाहिता ने पति व सास पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि पति अंकित को हिरासत में ले लिया गया है तथा दोनों आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है।

error: Content is protected !!