सोहना/बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे की नामचीन सोसाइटी सेंट्रल पार्क फ्लावर वैली में स्थित एक फ्लैट में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान होने की खबर है। आग में किसी भी जान हानि होने की खबर नहीं है। उक्त आग फ्लैट मैं जले दीपक से लगी हो ना बताया जाता है। फ्लैट मालिक घटना के समय बाहर था। वही सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था।

सोहना गुरुग्राम मार्ग पर बसी सोसाइटी सेंट्रल पार्क फ्लावर वैली में सोमवार की रात करीब 12:00 बजे एक फ्लैट में आग लग गई। उक्त फ्लैट का मालिक खाना खाने के लिए गुरुग्राम गया हुआ था। उक्त फ्लैट सोसाइटी में बने फिलामिंगो फ्लोर डी 63 सेकंड फ्लोर में है। फ्लैट मालिक जिज्ञासा कपूर दीपावली पर होने के कारण अपने फ्लैट में दीया जलाकर छोड़ गई थी तथा खाना खाने के लिए गुड़गांव चली गई थी। सोसाइटी के लोग त्यौहार के कारण अपने परिवारों के साथ घरों में मनोरंजन कर रहे थे। अचानक फ्लैट में आग लगने का शोर-शराबा होने से सभी फ्लैट मालिक अपने फ्लैटों से निकल कर बाहर आने लगे। त्यौहार पर रात्रि के समय अफरातफरी का माहौल बन गया था। जिसकी सूचना फ्लैट मालिकों ने तुरंत ही फायर ब्रिगेड को दे दी थी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत ही मौके पर पहुंच गए उन्होंने काफी देर मेहनत करने के बाद आग पर काबू पा लिया था। मुक्ता आग में फ्लैट मालिक का लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

सोसाइटी बिल्डर की लापरवाही

सेंट्रल पार्क फ्लावर वैली सोसाइटी के संचालक सुविधाएं देने की एवज में सभी फ्लैट मालिकों से प्रतिमाह हजारों रुपए शुल्क वसूलते हैं जिसमें फायर सुविधा, सुरक्षा सुविधा, सफाई, बिजली, पानी, पेड़ों का रखरखाव आदि शामिल है किंतु इसके विपरीत सेंट्रल पार्क संचालकों ने आगजनी होने पर किसी भी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं कर आई हुई है। संचालक करोड़ों रुपए प्रतिमाह एकत्रित होने वाले सुविधा शुल्को को डकार ने में लगे हुए हैं। जिसके चलते सोसायटी में रहने वाले लोगों में भारी रोष में गुस्सा पनप रहा है। बता दें कि उक्त सोसाइटी करीब 400 एकड़ में बसी हुई है। जो क्षेत्र की सबसे महंगी वे नामचीन सोसाइटी है।

error: Content is protected !!