गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ गिरीश कुमार संघी ने कहा है कि वैश्य समाज की अनदेखी करने वाले राजनैतिक दलों को खामियाजा भुगतना पडे़गा। इसी के साथ उन्होंने वैश्य समाज के लोगों का भी आह्वान किया कि वे राजनीति में आगे बढ़कर अपनी भूमिका दर्ज करें। वोट करने भी जाएं तो एकजुट होकर मतदान करें ताकि राजनैतिक दलों को उनके वोट की कीमत का अहसास हो।

वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में रविवार को लेज़रवैली मैदान पर आयोजित विशाल अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह में विशेष रूप से आए डॉ. गिरीश कुमार संघी ने कहा कि वैश्य समाज के देश में सबसे ज्यादा मतदाता हैं। राजनैतिक दल अभी तक उनकी संख्या बल के हिसाब से उन्हें तवज्जो नहीं दे रहे हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। वैश्य समाज में राजनैतिक जागरुकता बढ़ी है।

डॉ. गिरीश कुमार संघी ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में वैश्य महासम्मेलन के कार्यक्रम में भी समाज के लोगों की राजनैतिक सक्रियता बढ़ाने का आह्वान किया था। रविवार को लेज़रवैली मैदान में पचास हजार के आंकलन से अधिक लोगों की जुटी भीड़ ने यह साफ संकेत दे दिया है कि वैश्य समाज धार्मिक कार्यक्रमों में जिस प्रकार एकजुट रहता आया है अब राजनीति में भी वह इसी प्रकार की एकजुटता का परिचय देगा।

उन्होंने भारी भरकम भीड़ जुटाने के लिए विधायक उमेश अग्रवाल की पीठ थपथपाई और कहा कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अभूतपूर्व समारोह उन्होंने जता दिया था कि वे गुरुग्राम के बाहर, राष्ट्रीय राजधानी में भी भारी भीड़ जुटाने में सक्षम हैं।

डॉ. गिरीश कुमार संघी ने कहा कि गुरुग्राम के लोग समय-समय पर श्री उमेश अग्रवाल के यादगार कार्यक्रमों में शामिल होते रहे हें। वे जानते हैं कि चाहे 35 हजार लोगों को कराई वैष्णों देवी की यात्रा रही हो या आठ अजार लोगों को कराई प्रयागराज कुंभ यात्रा या फिर तीन दिवसीय भव्य तीज महोत्सव श्री अग्रवाल के सभी कार्यक्रम भव्य एवं व्यवस्थित रहे हैं। उनके साथ अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव गोपाल मोर सहित सम्मेलन के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनीता अग्रवाल (महिला शाखा), जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल, महासचिव देवेन्द्र गुप्ता, महिला जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी, महासचिव मीना गर्ग एवं ज्योति गुप्ता, युवा जिलाध्यक्ष विवेक गुप्ता सहित जिला गुरुग्राम की पूरी टीम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

error: Content is protected !!