टैंकर छिड़काव, पुरानी किताबे एवं वस्त्र इकठ्ठा करने की मुहिम शुरू की

गुरुग्राम, 30 अक्टूबर। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर यूथ क्लब की तरफ से सेक्टर-10ए स्थित सामुदायिक भवन में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, बतौर विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव शामिल हुए। इसके अलावा विभिन्न नगर निगम के पार्षदों, एनजीओ प्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में वरीयता प्राप्त युवाओं ने भी हिस्सा लिया।

सभी वक्ताओं ने यूथ क्लब के सभी संकल्पों के लिए उनकी प्रशंसा की और समाज सेवा क्षेत्र में उनके कार्यों की सराहना की। यूथ क्लब की ओर से सभी आमंत्रित वरीयता प्राप्त युवाओं, सभी सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों और राजनीतिक हस्तियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। सहयोग के तौर पर राकेश दौलताबाद ने यूथ क्लब को दो लाख रुपये और वार्ड-32 से पार्षद पति  अनिल यादव ने 51 हजार देने की घोषणा की। पार्षद अश्वनी शर्मा, ब्रहम यादव, कुलदीप बोहरा, बीजेपी नेता नवीन गोयल, नगर निगम में में जिला वन अधिकारी सुभाष यादव  भी मौजूद रहे। कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट परमजीत पहलवान, ओलंपिक सीमा बिसवास, घुड़सवारी में इंटरनेशनल मेडिलिस्ट रही प्रगति तयाल भी कार्यक्रम में पहुंची।

यूथ क्लब की तरफ से कार्यकारी सदस्य विजय यादव , हिमांशु, दीपक, लक्ष्य केशव, प्रशांत, आशू, लोहित इत्यादि मौजूद रहे।

शहर से पुरानी किताबें एवं वस्त्र इकट्ठा करने की मुहिम शुरू की गई
यूथ क्लब द्वारा शहर भर से पुरानी किताबें एवं वस्त्र इकट्ठा करने की मुहिम को कार्यक्रम के अतिथियों की तरफ से हरी झंडी दिखाई गई। इसके लिए यूथ क्लब गुरुग्राम शहर के सभी सामुदायिक भवन, आरडब्ल्यूए एवं पार्षद कार्यालयों में पेटियां उपलब्ध कराएंगे जहां पर लोग पुरानी किताबें और वस्त्रों को दान कर सकेंगे जिसके बाद उन्हें जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

प्रदूषण रोकथाम के लिए होगा टैंकर से छिडक़ाव
यूथ क्लब की तरफ से सर्दियों के दौरान प्रदूषण रोकथाम के लिए टैंकर उपलब्ध कराया गया है जो कि शहर के विभिन्न इलाकों में एसटीपी शोधित पानी का छिडक़ाव करेगा।  

एनजीओ की तरफ से की गई प्रस्तुति
प्योर हार्टस ग्रुप के हमारा गुरुकुल बस्ती के बच्चे कनव, ऋषिता, कुमकुम, राकेश, सोहेल, हुमदुल इत्यादि बच्चों की तरफ से जल बचाओ पर विशेष प्रस्तुति दी गई। इसमें वाटर हारवेस्टिंग पर जोर देना, आरओ से निकलने वाले पानी का इस्तेमाल इत्यादि शामिल है। इसके अलावा एनजीओ वेदांतू इंडिया फाउंडेशन, मंथन जनसेवा, जल जंगल बिरादरी, युवा शक्ति संगठन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!