गुरूग्राम, 28 अक्तुबर। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने शुक्रवार को बसई चौक का नामकरण करके शहीद गुगन सिंह कटारिया चौक करने का उदघाटन किया। उन्होंने निगम पार्षदों एवं स्थानीय नागरिकों के साथ अमर शहीद गुगन सिंह कटारिया को पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें नमन किया।

इस मौके पर मेयर ने कहा कि मां भारती के रणबांकूरों की बदौलत ही हम अपने देश में आजादी की खुली सांस ले रहे हैं। वतन के रखवाले दिन-रात तैनात होकर देश की सीमाओं की रक्षा बाहरी दुश्मनों से कर रहे हैं, ताकि हम अपने घरों में चैन से सो सकें। उन्होंने आजादी आंदोलन के समय तथा बाद में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर बलिदानियों को याद किया। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा विभिन्न सडक़ों व चौक-चौराहों का नामकरण स्वतंत्रता सेनानियों एवं वीर शहीदों के नाम से किया गया है, ताकि आने वाली पीढ़ी को उनके बारे में जानकारी व प्रेरणा मिले। मेयर ने कहा कि हमें हर पल अपने शहीदों को याद रखना चाहिए तथा उनकी शहादत को कभी भी भूलना नहीं चाहिए।

मेयर ने कहा कि हमारी सरकार, हमारे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व सांसद राव इन्द्रजीत सिंह हमेशा से ही शहीदों के प्रति समर्पित रहे हैं तथा हर समय उनको याद किया जाता है। सरकार ने बहुत से स्थानों के नाम बदलकर शहीदों के नाम पर किए हैं। भोंडसी में बनने वाले सामुदायिक केन्द्र का नाम स्थानीय निवासियों के अनुरोध पर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने शहीद तरूण भारद्वाज के नाम पर करने का निर्णय लिया था। यह सामुदायिक केन्द्र जल्द ही बनवाकर उसका नाम भोंडसी निवासी शहीद तरूण भारद्वाज के नाम पर रखा जाएगा। सरकार के मार्गदर्शन में नगर निगम गुरूग्राम शहीदों को सर्वोच्च स्थान देते हुए विभिन्न सडक़ों, चौक-चौराहों तथा सामुदायिक केन्द्रों का नाम अमर शहीदों के नाम से कर रहा है।

वार्ड-14 के निगम पार्षद संजय प्रधान ने मेयर तथा आए हुए गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया। उन्होंने वार्ड-14 में पिछले 5 वर्षों के दौरान किए गए विकास कार्यों तथा चल रहे विकास कार्यों के लिए मेयर मधु आजाद का आभार भी व्यक्त किया।

इस मौके पर निगम पार्षद संजय प्रधान, सुनील गुर्जर, ब्रहम यादव, पूर्व सरपंच उदयबीर अंजना, रमेश कटारिया, धर्मबीर कटारिया, अटलबीर कटारिया, दयानन्द पंडित, आजाद सिंह कटारिया, रामनिवास कटारिया व राजसिंह कटारिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति एवं वार्ड निवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!