गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल ने अन्नकूट महोत्सव में शामिल होने के लिए दिखाए उत्साह के लिए जांगिड़ समाज की प्रशंसा की है और कहा कि सर्व समाज के लिए रविवार 30 अक्टूबर को होने वाले इस आयोजन में अन्य समाज के लोग भी इस प्रकार बढ़-चढ़ भाग लेने वाले हैं।

वैश्य महासम्मेलन के शीतला माता रोड़ स्थित कार्यालय में जांगिड़ समाज के प्रमुख लोगों की बैठक मे बोलते हुए डॉ. मंदीप किशोर गोयल ने कहा कि गुरुग्राम ही नहीं बल्कि हरियाणा में पहली बार हो रहे इतने विशाल अन्नकूट महोत्सव समारोह में सर्व समाज के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ही अलग-अलग समाज की बैठकों के साथ-साथ सामुहिक बैठकें भी की जा रही है। सभी बैठकों एवं जनसंपर्क कार्यक्रमों में लोगों ने भारी उत्साह दिखाया है।

बैठक में मौजूद अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने अन्नकूट के प्रसाद कढ़ी-बाजरा व कढ़ी-चावल के अलावा खीर-पूड़ी, दाल बाटी चूरमा सहित अनेक व्यंजन बनेंगे।  पूरा दिन कांजी वड़ा और चाय-काफी चलती रहेगी। महोत्सव में उच्च कोटि के संतो के दर्शन व आशीर्वचन भी होंगे। इनके साथ ही भजन सम्राट कन्हैया लाल मित्तल एवं अन्य गायकों के भक्ति रस भजन लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव में आनंद पीठाश्वर डॉ. बालकानंद गिरी, स्वामी नारायण अक्षरधाम मंदिर के साधु मुनिवत्सल, दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के स्वामी नरेंद्रानंद व जैन संत सौरभसेन भट्टारक पट्टाचार्य जैसे संतों का दर्शन लाभ मिलेगा।

जांगिड़ समाज के प्रमुख लोगों की इस बैठक में समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुलतान सिंह ने कहा कि यह गौरव की बात है कि वैश्य महासम्मेलन द्वारा गुरुग्राम में 50 हजार से अधिक लोगों की भागीदारी की योजना बनाकर अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जांगिड़ समाज के सभी पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग घर-घर जाकर अपने समाज सहित अन्य सभी वर्ग केे लोगों को इस अन्नकूट महोत्सव में शामिल होने के लिए प्रेरित एवं आमंत्रित करेंगे। जांगिड़ समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश जांगिड़, शाखा प्रधान ओम प्रकाश, खाटू श्याम धर्मशाला ट्रस्ट के प्रधान पतराम जांगिड़ ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से निःसंदेह लोगों में आपसी भाईचारा बढ़ता है और नई पीढ़ी को अपने धार्मिक-सामाजिक सरोकारों की जानकारी मिलती है।

सेवा निवृत अधिक्षण अभियंता, सेवानिवृत नायब तहसीलदार सत्यनारायण, पूर्व प्रधान धर्मपाल ने कहा कि शहर को चार भाग में रखकर वे सभी एक एक परिवार से व्यक्तिगत संपर्क कर निमंत्रण पत्र सौंपेंगे और अन्नकूट महोत्सव में अधिक से अधिक लोगों को शामिल कराने के लिए आमंत्रित करेंगे।

error: Content is protected !!