सोहना में सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी। अवैध चाऊमीन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

सोहना/ बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता टीम ने छापा मारकर अवैध चाऊमीन बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। छापे के दौरान टीम ने चाऊमीन व सूखी मैदा के सैंपल लिए हैं। उक्त फैक्ट्री कस्बे में काफी दिनों से चल रही थी। फैक्ट्री का संचालक माल को तैयार करके कस्बे व आसपास के दुकानदारों को बिक्री करता था। जिसको मनोज पुत्र कुंदन लाल निवासी वार्ड नंबर 5 सोहना चलाता है।

कस्बे में मंगलवार को उस वक्त बाजारों में हड़कंप मच गया। जब सीएम फ्लाइंग की टीम चाऊमीन बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामारी करने के लिए पहुंच गई। दुकानदारों को टीम की भनक मिलते ही उन्होंने अपनी दुकानों को बंद कर डाला। जिसके चलते इस त्यौहारी सीजन में बाजारों में वीरानी छा गई। टीम ने सबसे पहले कस्बे के वार्ड नंबर 08,हंस एनक्ल्व आबादी क्षेत्र में बनी चाउमीन फैक्ट्री व गोदाम पर छापा मारा जहां पर संचालक द्वारा चाउमीन  बनाने के लिए खाद्य सामग्री रखी हुई थी। टीम ने छापे के दौरान गोदाम से चाउमीन व सूखी मैदा के सैंपल लिए हैं। जिसमें फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ श्याम लाल,सब इंस्पेक्टर रणधीर सिंह,सब इंस्पेक्टर सतवीर,सब इंस्पेक्टर ब्रहम प्रकाश,एएसआई अशोक कुमार,हेड कांस्टेबल मनोज कुमार आदि मौजूद थे। फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ श्याम लाल ने बताया कि लिए गए नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। वही छापे के दौरान फैक्ट्री में उपयोग की जा रही प्रतिबंधित पॉलिथीन को भी जप्त कर लिया गया है तथा नगर परिषद विभाग की टीम ने पहुंच कर फैक्ट्री संचालक पर 25 हजार रुपए का जुर्माना ठोक दिया है।

दुकानदारों में मचा हड़कंप

कस्बे में सीएम फ्लाइंग टीम के पहुंचने पर दुकानदारों में हड़कंप मच गया था। किरयाने व हलवाई का कारोबार करने वाले दुकानदारों ने आनन-फानन में अपनी दुकानों को बंद कर डाला था तथा दुकानदार दुकानों के आगे मंडराते रहे थे। टीम के लौट जाने पर दुकानदारों ने अपनी दुकानों को खोलकर दोबारा से सामान की बिक्री करना आरंभ कर दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!