गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल का कहना है कि रविवार 30 अक्टूबर को लेज़रवैली मैदान पर आयोजित 50 हजार से अधिक लोगों के अन्नकूट महोत्सव में उच्चकोटि के संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। इनके साथ-साथ भजन सम्राट कन्हैया लाल मित्तल के कृष्ण भक्ति के भजनों से भी महोत्सव में आने वाले स्त्री-पुरुष सराबोर होंगे।

सेक्टर पांच श्री महालक्ष्मी मंदिर में वैश्य समाज की महत्वूपूर्ण बैठक में बोलते हुए डॉ. मंदीप किशोर गोयल ने कहा कि अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह में आनंद पीठाधीश्वर डॉ. बालकानंद गिरी जी महाराज, स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर के साधु मुनिवत्सल दास, दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के स्वामी नरेन्द्रानंद जी और जैन संत सौरभसेन भट्टारक पट्टाचार्य इस महोत्सव में विशेषरूप से पधार रह हैं।

जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल ने कहा कि अन्नकूट महोत्सव के प्रसाद कढ़ी-बाजरा व कढ़ी चावल के अलावा दाल-बाटी, चूरमा, खीर व सब्जी पूड़ी की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए कुर्सी-मेज पर बैठकर भोजन प्रसाद ग्रहण करने की व्यवस्था की जाएगी। एक समय में चार हजार लोग बैठ कर भोजन कर सकेंगे। इनके अतिरिक्त पूरे समय चाय-काफी और कांजी वड़ा की व्यवस्था चलती रहेगी। भोजन-प्रसाद के साथ ही भजन सम्राट कन्हैया लाल मित्तल अपने भक्ति रस के भजनों से श्रोताओं को लाभान्वित करते रहेंगे।

हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश उपाध्यक्ष रामानंद गुप्ता और अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राम निवास मंगला ने कहा कि इस दिन संत समागम और हरिकथा के साथ अन्नकूट को शुद्ध प्रसाद ग्रहण करना भी उत्तम योग में शामिल है वह भी सामुहिक रूप से। इतनी बड़ी संख्या में लोगों का एक साथ प्रसाद एवं भोजन ग्रहण करना भी अपने आप में दुर्लभ है। गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में इस प्रकार का आयोजन पहली बार हो रहा है। इस बैठक को डॉ. वी.के. जैन, राजेन्द्र कलंतरी, सूरज गोयल, जगभूषण गुप्ता, वैश्य महासम्मेलन के जिला महासचिव देवेंद्र गुप्ता, युवा जिलाध्यक्ष विवेक गुप्ता, प्रदीप मोदी, महिला शाखा जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता व महासचिव मीना गर्ग ने भी संबोधित किया।

वैश्य महासम्मेलन के मार्बल मार्केट स्थित कार्यालय में हुई एक अन्य बैठक में वक्ताओं ने कहा कि हिुंदु समाज की 36 बिरादरी इस महोत्सव में शहर के प्रत्येक सेक्टर, कालोनी व गांवों से लोग शामिल होंगे।

वैश्य समाज सेक्टर-4 के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम को सफलतम बनाने के लिए समाज के सभी वर्गाें में विशेष उत्साह दिखाई दे रहा है। वैश्य समाज के अतिरिक्त अन्य वर्ग के लोगों में भी यह आयोजन कोताहुल का विषय बना हुआ है। सभी लोगों ने एक स्वर में इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए अपने क्षेत्र के लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज सदैव संपूर्ण समाज के विकास एवं भलाई के लिए कार्य करता रहा है और इस आयोजन में भी उन्होंने सर्वसमाज को शामिल करके एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है।

इस बैठक में वरिष्ठ नेत्री अनुराधा शर्मा, भाजपा नेता हंसराज कसाना, रामकुमार गुप्ता, पवन सिंघल, रितु माहेश्वरी, दया गुप्ता, सुशीला कटारिया, रेनु गोयल, विप्र फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र गौड़, लिमका बुक रिकार्डधारी बनवारी लाल सैनी, सत्यनारायण गौतम, महेन्द्र शर्मा, आप नेता प्रवीण शर्मा, संजय वर्मा, रमेश तंवर, विनोद कुमार बिन्नी, सुनील गहलोत, सुभाष सुखराली, श्रीमती सुरेखा, धर्मपाल गुप्ता, सतपाल गुप्ता, बलजीत सैनी, रीना सिंह, जगदीश जांगड़ा, नरेश नंबरदार, प्रताप सिंह कदम, विजय अग्रवाल, प्रदीप मोदी, सुरेश डागर व राजपाल भड़ाना,  विशेष रूप से शामिल रहे।

error: Content is protected !!