मुख्यमंत्री द्वारा अपनी घोषणा लागू ना करने से प्रदेश के आढ़ती व मिलरों में सरकार के प्रति बड़ी भारी नराजगी है – बजरंग गर्ग

नरमा पर मार्किट फीस लेने के बाद बिनौले पर मार्किट फीस लेना उचित नहीं – बजरंग गर्ग
मुख्यमंत्री को अपनी घोषणा के अनुसार तुरन्त प्रभाव से धान पर 50 रूपये प्रति क्विंटल एचआरडीएफ करना चाहिए – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने अपने मंडियों के दौरे के उपरांत कहा कि धान पर जो 2 प्रतिशत मार्केट फीस व 2 प्रतिशत एचआरडीएफ था हरियाणा सरकार ने उसे घटाकर 50 रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से मार्केट फीस व 50 रूपये एचआरडीएफ करने की घोषणा की थी, मगर सरकार ने अभी तक धान पर एचआरडीएफ 50 रूपये नहीं किया हैै। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने 7 महीने पहले भी अन्य राज्यों से जो हरियाणा में बिनौला आता है उस पर मार्केट फीस 1 प्रतिशत लेने की बजाए 42 हजार तेल के स्पेलर पर वार्षिक लेने की घोषणा की थी। मगर सरकार ने अभी तक बिनौले पर भी 42 हजार रूपये मार्केट फीस लेने की अपनी घोषणा को अभी तक लागू नहीं किया है।

जबकि नरमा पर मार्केट फीस लेने के बाद बिनौले पर मार्केट फीस नहीं होनी चाहिए। क्योंकि नरमा से ही बिनौला निकलता है। बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार को अपनी घोषणा के अनुसार तुरंत प्रभाव से धान पर एचआरडीएफ 50 रूपये प्रति क्विंटल करने की अधिसूचना जारी करनी चाहिए और धान पर जो 2 प्रतिशत एचआरडीएफ लिया गया है उसका रिफंड सरकार को देना चाहिए। बजरंग गर्ग ने यह भी कहा कि बिनौले पर पंजाब व राजस्थान में मार्केट फीस नहीं है सरकार को बिनौले पर से पड़ोसी राज्य की तरह मार्केट फीस माफ करनी चाहिए। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार द्वारा अपनी घोषणा के बावजूद भी उन घोषणाओं को लागू न करने पर प्रदेश के आढ़ती व मिलरों में बड़ी भारी नाराजगी है। सरकार को अपनी घोषणा व वायदों को तुरंत प्रभाव से अमलीजामा पहनाना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!