जारी है खाद्य पदार्थ व मिष्ठान बनाने वाले प्रतिष्ठानों पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता गुरुग्राम की रेड

गुरुग्राम – आज दिनांक 11.10.2022 को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता गुरुग्राम द्वारा जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी गुरुग्राम के साथ संयुक्त टीम गठित कर आगामी त्योहारों को मध्य नजर रखते हुए खाद्य पदार्थ व मिष्ठान बनाने वाले प्रतिष्ठानों पर की गई रेड।

यादव रसगुल्ला भण्डार बिलासपुर रोड, पटौदी, बीकानेर मिष्ठान भण्डार पटौदी तथा अम्बेडकर कालोनी पटौदी में सब्ज़ी मंडी के पीछे स्थित बिना नाम के मिठाईं गोदाम पर खाद्य पदार्थों/ मिठाइयों की गुणवत्ता तथा स्वच्छता जांचने के संबंध में रेड की गई।

यादव रसगुल्ला भण्डार का मालिक रवींद्र यादव पुत्र श्री जीतराम हाजिर मिला तथा चैक करने पर मिठाई के गोदाम से 500 किलोग्राम गुलाब जामुन, 1000 टीन रासगुल्ला , 100 किलोग्राम खोवा व पनीर मिले । खाद्य सुरक्षा अधिकारी गुरुग्राम के द्वारा मावा व मिठाइयों के सैंपल लिए गए तथा मिष्ठान भंडार के गोदाम की स्वच्छता की जांच की।

बीकानेर मिष्ठान भण्डार का संचालक श्रवण कुमार पुत्र श्री गुमनाम सिंह मोके पर हाजिर मिला तथा चैक करने पर मिठाई के गोदाम से 360 किलोग्राम मावा मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी गुरुग्राम द्वारा मावा के सैंपल लिए गए तथा मिठाईयों को संरक्षित करने के लिए प्रयोग किए जाने वाले बर्तनों की स्वच्छता की जांच की।

अम्बेडकर कालोनी पटौदी में सब्ज़ी मंडी के पीछे स्थित बिना नाम के मिठाईं गोदाम का मालिक हनुमान सिंह गाँव किशनासर, ज़िला बीकानेर हाज़िर मिला तथा चैक करने पर गोदाम में 575 किलोग्राम खोवा बर्फी व रासगुल्ला मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी गुरुग्राम सभी मिठाईयों के सैंपल लिए गए तथा मिठाईयों को संरक्षित करने के लिए प्रयोग किए जाने वाले बर्तनों की स्वच्छता की जांच की।

उपरोक्त तीनों प्रतिष्ठानों से लिए गए कुल 40 खाद्य पदार्थों के सैम्पल लिए गए। सैंपलो को परीक्षण हेतु लैब में भेजा जाएगा तथा नतीजा प्राप्त होने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Previous post

चुनाव जितवाने में बूथ प्रमुखों की महत्वपूर्ण भूमिका : सी.टी. रवि

Next post

साईबर अपराध जागरूकता माह के ग्यारहवें दिन गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने स्कूलों व विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को किया जागरूक।

You May Have Missed

error: Content is protected !!