-भाजपा नेत्री अलीशा तोमर के पति रोहित तोमर ने भेंट की टंकियां
-समाजसेवी रविंद्र जैन एडवोकेट ने स्कूल को 21 छत के पंखे देने की घोषणा की

गुरुग्राम। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा की छात्राओं के लिए पीने के पानी की समस्या का हल निकालते हुए एनसीआर मीडिया क्लब ने अपने प्रयासों से 1000-1000 लीटर क्षमता की पांच टंकियां डोनेट कराई हैं। ये सभी टंकियां समाजसेवी रविंद्र जैन एडवोकेट के सहयोग से हरियाणा भाजपा महिला मोर्चा की सचिव अलीशा तोमर के पति एवं ऑल इंडिया कैरियर एसोसिएशन के प्रधान रोहित तोमर की ओर से दी गई हैं। इस अवसर पर रविंद्र जैन ने स्कूल में 21 छत के पंखे देने की भी घोषणा की।

सोमवार को यहां राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा में छात्राओं के लिए पीने के पानी की टंकियां स्कूल को भेंट की गई। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य सुशील कुमार कणवा की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन कराया गया। छात्राओं ने हरियाणवी नृत्य के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाई। स्कूल में पहुंचे एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा, समाजसेवी रोहित तोमर, भाजपा नेत्री अलीशा तोमर, एडवोकेट रविंद्र जैन, एडवोकेट प्रज्ञा गोयल, रोटेरीयन राजबाला, कविता सरकार, पवन कुमार गोयल, नवीन गुप्ता सदस्य हरियाणा ट्रेड वेलफेयर बोर्ड, विनोद गुप्ता महामंत्री उद्योग संघ, गुंजन मेहता प्रधान ह्यूमन राइट्स, गौरव मंगला उपप्रधान वैश्य समाज आदि अतिथियों का स्कूल की ओर से भव्य स्वागत किया गया। स्मृति चिन्ह देकर सम्मान दिया गया।

इस अवसर पर एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा ने कहा कि विद्यालय में वरिष्ठ प्रवक्ता कमलेश दलाल की ओर से उन्हें छात्राओं के लिए पीने के पानी की समस्या से अवगत कराया गया था। वास्तव में ही यह बेहफ गंभीर स्थिति थी। स्कूल की 2000 से अधिक छात्राओं के पीने के पानी का प्रबंध नहीं था। क्योंकि यहां पुरानी टंकियां क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। इसके लिए क्लब के वरिष्ठ सदस्य पत्रकार संजय मेहरा के साथ इस समस्या को ठीक कराने की प्लानिंग की गई। ऐसे में समाजसेवी रविंद्र जैन, रेडक्रॉस सोसायटी से कविता सरकार से संपर्क किया। इस कार्य में सभी सदस्य एक कड़ी के रूप में जुड़ते गए। रविंद्र जैन की ओर से भाजपा नेत्री अलीशा तोमर के माध्यम से इस कार्य को सिरे चढ़ाते हुए आज टंकियां स्कूल में रखवा दी गई हैं।

अलीशा तोमर ने कहा कि जल्दी ही स्कूल में लड़कियों के हीमोग्लोबिन टेस्ट कराया जाएगा। यहां स्कूल की मांग पर रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। समाजसेवी रविंद्र जैन एडवोकेट ने इस अवसर पर रोटरी क्लब साउथ सिटी की तरफ से 500 सैनिटेरी पैड्स और 300 नोट बुक्स छात्राओं को बांटी। साथ ही गर्मी के सीजन में यहां 21 पंखे लगाने की घोषणा की। रविंद्र जैन एडवोकेट ने कहा कि हम सब मिलकर समाज में एक ऐसी व्यवस्था कायम करना चाहते हैं, जहां छोटी-छोटी जरूरतों को अपने स्तर पर पूरा किया जा सके। इस मौके पर स्कूल की वरिष्ठ टीचर कमलेश दलाल व रामकिशन वत्स समेत पूरा स्टाफ और छात्राएं मौजूद थे। सभी ने इस सामूहिक प्रयास की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

error: Content is protected !!