दौगड़ा अहीर की लड़की की मौत का मामला, परिजनों से हुई थी इनकी बात

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। नोएडा गुरुकुल में कुछ समय पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में हुई नारनौल के उपमंडल के गांव दौगड़ा अहीर की बेटी की मौत के मामले में गुरुवार को सीबीआई की एक टीम नारनौल सिटी थाना पहुंची।

पुलिस पर लगे थे लीपापोती के आरोप

आपको बता दें कि दौगड़ा अहीर की एक लड़की नोएडा गुरुकुल वेद धाम सोरखा में पढ़ती थी। 3 जुलाई 2020 को गुरुकुल में उसकी रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उसका शव फंदे पर लटका मिला था। मौत को लेकर शुरू से ही विवादास्पद स्थिति बनी हुई थी। हरियाणा और उत्तर प्रदेश दोनों राज्यों की पुलिस पर आरोप लगे कि वह इस मामले को लेकर लीपापोती कर रही हैं । मृतका के परिजनों सहित क्षेत्र के लोगों ने कई बार धरना प्रदर्शन किया था।

लड़की की मौत पर कई बार हुई पंचायतें 

गांव दौगड़ा अहीर में भी कई बार पंचायत हुई। इसके बाद मामला सीबीआई तक पहुंचा। सीबीआई जांच शुरू होने के बाद 11 जुलाई 2022 को सीबीआई की ओर से एसजी ऐश्वर्या भाटी सुप्रीम कोर्ट में पेश हुई थी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश राज्य द्वारा एक सप्ताह पहले ही संबंधित जांच के हिस्से के रूप में कागजात उपलब्ध करवाए हैं।

शहर के तीन युवकों से हुई पूछताछ

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को 4 महीने का समय दिया था। इसी मामले को लेकर सीबीआई के एसएचओ सुखविंदर सिंह और उनकी टीम गुरुवार को थाना शहर पहुंची। टीम ने यहां पर गांव पटीकरा के एक युवक सहित शहर नारनौल के दो युवकों को बुलाया हुआ था। इन तीनों की बातचीत मोबाइल फोन द्वारा 3 जुलाई 2020 को ही मृतका के परिजनों के साथ हुई थी। इन तीनों को जांच में शामिल किया गया है।

पूछताछ के 2 घंटे बाद वापस भेजें

जांच में शामिल लोगों में पटीकरा के युवक के अलावा मौहल्ला शिवाजी नगर और मौहल्ला मोती नगर का एक एक युवक शामिल रहा । इन तीनों से सीबीआई ने करीब 2 घंटे पूछताछ की। जिसके बाद तीनों को ही वापस भेज दिया ।

error: Content is protected !!