चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पक्का करने की बजाय सरकार घटा रही है उनका वेतन : राव नरेंद्र सिंह

भारत सारथी/ कौशिक
नारनौल। हरियाणा राज्य चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन जिला महेंद्रगढ़ के पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा ।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 20 साल से भी अधिक समय से डीसी रेट पर कार्य कर रहे हैं । पिछली साल सरकार ने इनका वेतन 177 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से निर्धारित कर दिया थाए लेकिन अब इसे घटा कर महज 82 रुपए 67 पैसा प्रति घंटा कर दिया, जो इन पार्टटाइम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के साथ भारी नाइंसाफी है ।

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि इससे पहले यूनियन ने मांग की थी कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पक्का किया जाए। अगर पक्का नहीं किया जाता है तो उनको कौशल रोजगार निगम में शामिल किया जाए लेकिन सरकार ने ना तो पक्का किया और ना ही कौशल रोजगार निगम में शामिल किया बल्कि उल्टा वेतन घटाकर इस महंगाई में मार मारने का काम किया गया है ।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह यूनियन को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी इस आवाज को वो मजबूती से उठाने का काम करेंगे ।

इसके अलावा राव नरेंद्र सिंह ने अपने कार्यकाल में बने आरोही मॉडल स्कूल मढ़ाना द्वारा प्रदेश में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देने पर स्कूल के स्टाफ को बधाई व बच्चों को शुभकामनाएं दीं ।

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि आरोही मॉडल स्कूल ने 2020 के परिणाम को दोहराते हुए 2022 में भी प्रदेश भर के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में पहला स्थान प्राप्त किया है जो अपने आप मे एक बहुत बड़ी बात है । उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर मुझे खुशी है कि कांग्रेस कार्यकाल में बने इस स्कूल ने 2013 से लगातार प्रदेशभर में अपनी एक अलग छाप छोड़ रहा है ।

इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के प्राचार्य व स्टाफ को बधाई दी व बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

You May Have Missed