केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व उनके पिता स्वर्गीय राव वीरेंद्र सिंह ने हरियाणा के मान को हमेशा बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि देश सेवा व समाज सेवा को उन्होंने राजनीति में अपनी प्रथम प्राथमिकता में रखा। केंद्रीय मंत्री शुक्रवार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंदर सिंह की पुण्यतिथि पर नारनौल रोड स्थित उनकी समाधि पर पुष्प अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। राव ने कहा कि उनके दिखाए मार्ग पर चलकर वे आज हरियाणा व देश की सेवा में मैं भी तत्पर है और कोशिश करते रहेंगे कि लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरूं और उनके जनहित की लड़ाई लड़ता रहूं।

रेवाड़ी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि देश के वीर सैनिकों को सम्मान देने का कार्य मोदी सरकार ने किया है चाहे वह वन रैंक वन पेंशन का मामला हो या दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की बात हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन के नाम से सैनिकों को बहकाने का काम किया लेकिन मोदी सरकार ने 8 लाख करोड़ बांटकर सैनिकों के सम्मान को बढ़ाया है। केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को कोसली विधानसभा क्षेत्र के गांव बव्वा में जिला परिषद के पूर्व वॉइस चेयरमैन जगफूल यादव को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने क्षेत्र के युवाओं व ग्रामीणों से आह्वान किया कि राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए दक्षिण हरियाणा को एक रहना होगा तभी सत्ता में हमारी पूछ होगी।

राव ने कहा कि जब वे रक्षा राज्य मंत्री थे तो सैनिक स्कूल बनाने की बात चली तब उन्होंने रक्षा मंत्री के सामने प्रस्ताव रखा कि हरियाणा में जिस जिले में सबसे ज्यादा सैनिक हो वहां स्कूल बनाया जाए रेवाड़ी जिला उनमें से एक था जहां सैनिक स्कूल बन चुका है। राव ने कहा कि मोदी सरकार ने सैनिकों के सम्मान के साथ कभी समझौता नहीं किया इसका उदाहरण पिछले 7 साल में जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमलों का मुंहतोड़ जवाब हो या देश की सीमाओं के साथ लगते दुश्मनों को मुंहतोड़ देने का जवाब हो सरकार ने कड़ा संज्ञान इन पर लिया है।

राव ने कहा कि परिसीमन के दौरान कुछ राजनेताओं ने इस क्षेत्र को राजनीतिक रूप से विभाजित करने की साजिश रची और उन्होंने सोचा कि दक्षिण हरियाणा परिसीमन के बाद कमजोर हो जाएगा। लेकिन उनके राजनीतिक मंसूबों पर पानी फिर गया और दक्षिण हरियाणा इतना मजबूत हो गया कि महेंद्रगढ़ -भिवानी लोकसभा हो , गुड़गांव लोकसभा हो या रोहतक लोक सभा फैसला दक्षिण हरियाणा करता है। यहां तक की आज के समय में दक्षिण हरियाणा के बिना प्रदेश सरकार बनाना किसी पार्टी के लिए संभव नहीं है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि हम एक है तो सत्ता का सुख मिलेगा अगर हम आपस में लड़ते रहे तो राजनीतिक लोग इसका फायदा उठाते रहेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वह सत्ता में रहते हुए भी लड़ते रहते हैं , उन्होंने कहा कि नाइंसाफी सहना उनके खून में नहीं है। अगर क्षेत्र की जनता के साथ नाइंसाफी होती है तो उसके खिलाफ बोलते रहेंगे। राव ने कहा कि मोदी सरकार ने रेवाड़ी जिले को देश का 22 वा एम्स दिया है और जल्दी ही इसका शिलान्यास किया जाएगा। एम्स बनने के बाद यहां के लोगों को उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं के साथ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने कहा कि राव इंद्रजीत के नेतृत्व में हमें क्षेत्र का ऐसा वकील मिला है जो मजबूती के साथ क्षेत्र की आवाज को केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार में रखने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में जब यहां के युवाओं के साथ रोजगार में भेदभाव हो रहा था तो केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ही थे जिन्होंने सत्ता में रहते हुए युवाओं की आवाज उठाने का कार्य किया था। अटेली के विधायक सीताराम यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार क्षेत्र के चौहमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है।

इससे पूर्व जिला परिषद जगफूल यादव को भाजपा का पटका पहनाकर केंद्रीय मंत्री ने विधिवत रूप से पार्टी की सदस्यता दिलवाई। जगफूल यादव ने कहा कि वे लगातार 15 साल इंडियन नेशनल लोकदल में रहकर चौटाला परिवार की सेवा करते रहे अब आगे का जीवन राव इंद्रजीत को समर्पित करते हैं और उनके निर्देश दिशा निर्देश पर कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष हुकुमचंद यादव , पूर्व चेयरमैन शशि बाला, जिला पार्षद मुकेश जाहिदपुर, शारदा यादव , नीतू , आजाद नाधा, अजय पाटोदा, उदय भान डागर, पूर्व विधायक विमला चौधरी, प्रदेश सचिव मनीष मित्तल आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री गुर्जरवास गांव में बाबूलाल लंबरदार, नाहड गांव में रोशन लाल सरपंच, कनीना में सतीश जांगिड़ ,सतपाल यादव के यहां जलपान समारोह में पहुंचे और लोगों को संबोधित किया।

error: Content is protected !!