रक्तदान शिविर से जीवन रक्षण में जुटा पंजाबी बिरादरी महा संगठन

सेवा पखवाड़ा के तहत प्रधान बोधराज सीकरी की अगुवाई में पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने लगाया रक्तदान शिविर
रक्तदान – जीवन रक्षण के लिए संजीवनी का पर्याय : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत अपने 10 सामाजिक सेवा कार्यों को पूरा करने की दिशा में आज पंजाबी बिरादरी महासंगठन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन गुरुग्राम स्थित आर्य समाज मंदिर, सेक्टर 7, एक्सटेंशन में किया गया।

प्रधान बोधराज सीकरी ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन पर रक्तदान अमृत महोत्सव में 87 हजार से अधिक लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया, जो एक नया विश्व रिकॉर्ड है। देशवसियों ने हमारे प्यारे प्रधान सेवक को यह अमूल्य उपहार देने के साथ-साथ जीवन रक्षण के ध्येय को भी पुष्ट किया है।

कहा कि आज पँडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती भी है। इस उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन कर हमने उनके दिखाए मानवता के मार्ग पर अग्रसर होने के अपने सेवा संकल्प को और मजबूत किया है।

हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही सरकार ने गरीब कल्याण के अपने अडिग लक्ष्य से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्म मानववाद के दर्शन और अंत्योदय की विचारधारा को साकार करके दिखाया है। और पंजाबी बिरादरी संगठन भी इसी पथ का अनुगमन कर अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहा है। और समाज कल्याण में रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर जैसे संकल्पों को पूरा कर रहा है।”

प्रधान बोध राज सीकरी ने डॉक्टर विरेंदर यादव सी॰एम॰ओ॰और डॉक्टर अनुज गर्ग डिप्टी सी॰एम॰ओ॰ का विशेष आभार प्रकट किया, जिनके सहयोग से और जिनके मर्गदर्शन में यह महान यज्ञ सफल हुआ।

लोगों के जीवन की रक्षा में इस तरह के आयोजन सार्थक भूमिका निभाते हैं और समाज को ज्यादा से ज्यादा जन कल्याण की दिशा में सहयोग करने के लिए प्रेरित करते हैं।

रक्तदान शिविर के सफल आयोजन पर प्रधान बोधराज सीकरी ने सभी मेडिकल स्टाफ, रुधिरदाताओं और संगठन के सदस्यों का आभार जताया। साथ ही कहा कि रक्तदान, जीवन रक्षण के लिए संजीवनी समान है।

इस अवसर पर प्रधान बोधराज सीकरी, ओम प्रकाश कथूरिया वरिष्ठ उपप्रधान, राम लाल ग्रोवर महामंत्री, धर्मेंद्र बजाज सह संयोजक, रमेश कामरा, राजकुमार कथूरिया, बलदेव गुगलानी, जी एन गोसाई, रमेश कालड़ा, अमिर चंद श्रीधर, लक्ष्मण दास खत्री, लक्ष्मण दास मनोचा, रमेश चुटानी, चरणजीत कुकरेजा, रमेश मुजाल, द्वारकानाथ मक्कड़, रवि मनोचा, राजेश आर्य, नंद गाबा, नरेश चावला, कृष्ण चावला, हरप्रीत सिंह, मनीष नारंग, रामबरन, भीमसेन कामरा, अनुज कुमार यादव, वैभव कामरा, जितेंद्र थरेजा, तिलक राज बंगा, महिला प्रकोष्ठ से ज्योत्सना बजाज, ज्योति वर्मा, शशि बजाज, रचना बजाज, किरण थरेजा, शालू अरोड़ा, रचना भारद्वाज, रीता रानी, सुरक्षा यादव, पूनम बजाज, डॉ प्रियंका गोस्वामी, डॉ. श्रवण कुमार, सहायक सुलक्ष्णा, रचिता, पूजा समिति अनंता, पवन सहित समस्त मेडिकल स्टाफ व अन्य जन मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!