मृतक के शव के पास सड़क पर ही पड़ा हुआ मिला एक चाकू

घटना शुक्रवार को पटौदी क्षेत्र के गांव बुढाना के निकट की

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले भेजा मोर्चरी

पुलिस ने दर्ज किया अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
पटौदी क्षेत्र के गांव गुढाना के निकट सड़क मार्ग के साथ शुक्रवार को लहूलुहान अवस्था में एक अज्ञात व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया।  प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्ति की चाकू से गोद गोद कर हत्या किया जाना माना जा रहा है। इसके साथ ही मृतक के पास में कुछ जले हुए सामान भी पाया, जिससे इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि हत्या के बाद मृतक के शव को पहचान मिटाने के लिए जलाने का भी प्रयास किया गया । लेकिन लगातार हो ीही बरसात के कारण आग नहीं लग सकी होगी। इतना ही नहीं जहां सड़क किनारे अज्ञात व्यक्ति मृत अवस्था में मिला, वहीं पास में ही सड़क पर ही एक चाकू भी बरामद किया गया है।

शुक्रवार सुबह जैसे ही क्षेत्र में यह बात फैली की गांव गुढाना के पास लहूलुहान अवस्था में अज्ञात व्यक्ति सड़क किनारे पड़ा हुआ है । इसके बाद लोगों के बीच खलबली सी मच गई । सूचना मिलते ही हेलीमंडी पुलिस मौके पर पहुंची तथा हालात और मौके का जायजा लिया । इसके उपरांत पुलिस के द्वारा सीन ऑफ क्राइम टीम तथा फिंगरप्रिंट विशेषज्ञों को भी इस घटना की जानकारी दी गई । सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पुलिस ने अज्ञात मृतक के शव को कब्जे में लेकर गुरु ग्राम मोर्चरी में भिजवा दिया ।

इस संबंध में गांव गुढाना के निवासी ओमप्रकाश पुत्र श्रीचंद के द्वारा बताया गया है कि वह गांव के सरपंच मुकेश कुमार के साथ शुक्रवार सुबह गांव राजपुरा की तरफ भ्रमण के लिए सड़क किनारे  गया था । जब अपने गांव की तरफ दोनों लौटने लगे तो उसी समय सड़क किनारे ही घास में शुभ राम पुत्र भरत सिंह के खेत के निकट एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा हुआ देखा गया।  जिसकी पहनी हुई कमीज पर छाती की तरफ काफी मात्रा में खून लगा हुआ था , दूसरी ओर सड़क किनारे एक चाकू पड़ा हुआ था। जिस प्रकार के हालात देखे गए उसे महसूस किया गया कि अज्ञात व्यक्ति की चाकू से गोद गोद कर हत्या की गई है । सूत्रों के मुताबिक मृतक की पहचान के लिए मृतक की जामा तलाशी में ऐसा कोई भी दस्तावेज नहीं मिल सका, जिससे कि उसकी पहचान संभव हो सके । अज्ञात मृतक की उम्र लगभग 40 वर्ष आंकी गई है।

इसी कड़ी में ग्रामीणों के मुताबिक बीती रात को एक अज्ञात वाहन उसी स्थान पर देखा गया था , जहां पर शुक्रवार को सुबह अज्ञात व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया लेकिन उक्त वाहन देखते ही देखते वहां से रवाना हो चुका था ।

पुलिस के द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पहचान के वास्ते गुरुग्राम मोर्चरी में रखवा दिया गया है । जिस प्रकार से अज्ञात व्यक्ति लहूलुहान मृत अवस्था में सड़क किनारे मिला, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इसे कहीं और से यहां लाया गया हो या फिर यह अज्ञात व्यक्ति कहीं जा रहा हो और इसका पीछा करते हुए किसी के द्वारा हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस के द्वारा आसपास के थाना क्षेत्रों में इस मामले की जानकारी दे दी गई है । वहीं यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा है कि आसपास के थाना में किसी व्यक्ति के गुम होने या फिर लापता होने की तो शिकायत दर्ज नहीं है। जिससे कि अज्ञात मृतक की पहचान संभव हो सके। 

error: Content is protected !!