गुरुग्राम में किसी गैंगस्टर की प्रॉपर्टी पर पहली बार हुई तोड़फोड़

पुलिस के मुताबिक सुबे गुर्जर पर 42 अपराधिक मामले हैं दर्ज

मौजूदा समय में गैंगस्टर सूबे गुर्जर सोहना भोंडसी जेल में बंद

गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दो जेसीबी का एक्शन जारी

सूबे गुर्जर गैंगस्टर कौशल चौधरी के लिए कर चुका था काम

बीती 12 सितंबर को एनआईए पहुंची थी गैंगस्टर कौशल के गांव

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । यूपी में क्राइम कंट्रोल सहित गैंगस्टर को सबक सिखाने के लिए जहां ताबड़तोड़ के लिये जेसीबी और बुलडोजर चल रहा है । अब उसी तर्ज पर हरियाणा में भी गैंगस्टर पर पुलिस प्रशासन के द्वारा कार्रवाई अंजाम दिया जाना आरंभ किया जा चुका है । सीएम सिटी करनाल में गैंगस्टर नीरज पूनिया के फार्म हाउस पर बुलडोजर चलने के बाद, अब साइबर सिटी गुरुग्राम के देहात में भी पुलिस व प्रशासन की जेसीबी और बुलडोजर की नजरें गैंगस्टर की प्रॉपर्टी की तरफ टेडी हो गई है। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दो जेसीबी का एक्शन जारी रहा।

इसी कड़ी में गुरुवार को गैंगस्टर सूबे गुर्जर के ठिकानों पर जिला प्रशासन सहित पुलिस विभाग के द्वारा कड़़ी और बड़ी कार्रवाई करते हुए गांव बार गुर्जर में 4 मंजिला इमारत पर जेसीबी सहित बुलडोजर का कहर देखने के लिए मिला। संभवत जिला गुरुग्राम में यह पहला मौका है, जब किसी गैंगस्टर की प्रॉपर्टी या फिर बिल्डिंग पर इस प्रकार की कार्यवाही अमल में लाई गई। गौरतलब है कि बीती 12 सितंबर को ही एनआईए के द्वारा गैंगस्टर कौशल चौधरी सहित अमित डागर और संदीप उर्फ बिंदर के यहां गांव नाहरपुर में छापेमारी की गई थी । इस छापेमारी में एनआईए टीम अपने साथ दो बैग में कौशल चौधरी के यहां से निले संदिग्ध दस्तावेज-सामान इत्यादि को ले गई थी ।

गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गांव बार गुर्जर का एक निवासी सूबे गुर्जर नामी गैंगस्टर और कुख्यात अपराधी है । उसके खिलाफ जिला गुरुग्राम के अलावा मेवात, रेवाड़ी , पलवल और राजधानी दिल्ली में हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, आर्म्स एक्ट सहित अन्य प्रकार के 42 अपराधिक मामले दर्ज हैं या वह इन मामलों में संलिप्त है। मौजूदा समय में गैंगस्टर सूबे गुर्जर गुर्जर जिला गुरूग्राम के सोहना स्थित भोंडसी जेल में बंद बताया गया है । सूत्रों से उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुरुवार बरसात के बीच देर सायं  गैंगस्टर सूबे गुर्जर के गांव बार गुर्जर में 4 मंजिला भव्य और शानदार कोठी पर तोड़फोड़ की कार्रवाई अमल में लाई गई । बताया गया है कि गैंगस्टर सूबे गुर्जर पहले गैंगस्टर कौशल चौधरी के लिए काम करता था । लेकिन किन्ही कारणों से दोनों के बीच उपजे विवाद के बाद गैंगस्टर सूबे गुर्जर और कौशल चौधरी एक दूसरे के खिलाफ हो गए ।

सूत्रों के मुताबिक गुरुग्राम जिला पुलिस प्रशासन ने विभिन्न गैंगस्टर-अपराधियों के द्वारा बनाई-अर्जित की गई प्रॉपर्टी का बहीखाता तैयार किया गया है। नामी और बड़े गैंगस्टर जोकि विभिन्न अपराधिक मामलों में संलिप्त रहे हैं , ऐसे गैंगस्टर के खिलाफ अब प्रशासन के द्वारा यूपी सरकार पैटर्न पर कार्रवाई करना आरंभ कर दिया गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को गैंगस्टर सूबे गुर्जर के पैतृक गांव बाऱ गुर्जर में 4 मंजिला भव्य और शानदार इमारत पर जेसीबी सहित बुलडोजर चलाकर यह संदेश देने का काम किया गया है कि अब हरियाणा में भी गैंगस्टर के खिलाफ अपने ही तरीके से और अलग अंदाज में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । इसी संदर्भ में सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर सूबे गुर्जर के परिजनों के द्वारा प्रशासन के द्वारा तोड़फोड़ की कार्यवाही को पूरी तरीके से गलत अवैध और मनमाना बताया गया है। जेसीबी के द्वारा गैंगस्टर सूबे गुर्जर के पैतृक गांव बार गुर्जर में कोठी पर की जा रही तोड़फोड़ के दौरान कथित रूप से परिजनों के द्वारा मौके पर मौजूद पुलिस बल का घेराव कर दबाव बनाने की भी कोशिश की गई, लेकिन भारी पुलिस के मौजूद रहते सूबे गुर्जर के परिजनों के इस प्रयास को पूरी तरह से नाकाम कर दिया गया ।

प्रशासन के द्वारा की गई तोड़फोड़ की कार्रवाई को सूबे गुर्जर के परिजनों के द्वारा मनमाना और अवैध बताते हुए कोर्ट में जाने की भी बात कहीं गई। गैंगस्टर सूबे गुर्जर के परिजनों के मुताबिक जिस मकान अथवा कोठी पर प्रशासन के द्वारा जेसीबी चलाकर तोड़फोड़ की गई , वह प्रॉपर्टी पुश्तैनी प्रॉपर्टी है और इसमें सूबे गुर्जर सहित उसके भाइयों की भी हिस्सेदारी शामिल है । जिस प्रॉपर्टी अथवा कोठी पर प्रशासन के द्वारा मनमाने तरीके से तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया, यह परिवार की पुश्तैनी जायदाद अथवा मलकीत है । कोठी अथवा मकान किसी भी प्रकार से जमीन पर कब्जा करके नहीं बनाया गया । बहरहाल हरियाणा पुलिस और संबंधित जिला प्रशासन के द्वारा अलग-अलग जिलों में गैंगस्टर के खिलाफ अपने ही अंदाज में यूपी पैटर्न पर जेसीबी सहित बुलडोजर चलाने की कार्रवाई गुरुवार को साइबर सिटी गुरुग्राम के गांव बाहर गुर्जर भी पहुंच गई । अब नजरें इसी बात पर टिकी है कि पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा गैंगस्टर सूबे गुर्जर के पैतृक गांव बार गुर्जर में प्रॉपर्टी पर जो तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया, इस मामले को लेकर सूबे गुर्जर के परिजन क्या और किस प्रकार की कार्यवाही प्रशासन के खिलाफ कब तक कर सकेंगे या फिर गुरुवार जैसी ही तोड़फोड़ की कार्रवाई आने वाले दिनों में अन्य गैंगस्टर की प्रॉपर्टी पर भी देखने के लिए मिल सकेगी।

error: Content is protected !!