हांसी । मनमोहन शर्मा

विश्व हिन्दू परिषद् बजरंग दल हांसी ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक व एसडीएम को नवरात्र के दौरान हांसी शहर में मांस की दुकानें बंद करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख अनिल उर्फ धौलिया गुर्जर के नेतृत्व में विश्व हिन्दू परिषद् बजरंग दल के कार्यकर्ता लघु सचिवालय में इकट्ठा हुए।

बजरंग दल के जिला संयोजक कृष्ण गुर्जर ने कहा 26 सितम्बर से नवरात्र का शुभारंभ हो रहा है जिसमें नौ दिन श्रृद्धालु व्रत व पुजा-पाठ करते हैं व धार्मिक परंपराओं का विधि विधान से पालन करते हैं। इस समय मंदिर मार्गों पर विभिन्न मांस अंडे की दुकानें होती है जिससे श्रृद्धालुओं को धार्मिक पीड़ा पहुंचती है व भावनाओं को ठेस पहुंचती है। गुर्जर ने कहा नवरात्र के नौ दिनों तक मांस की दुकानें बंद रहे इसके लिए प्रशासन का सहयोग जरूरी है।

बजरंग दल के जिला व्यवस्था प्रमुख शंकर सैनी ने कहा हिन्दू समाज में नवरात्र का विशेष महत्व है और हिन्दू समाज नौ दिन सात्विक तरीके से यह त्योहार मनाता है इन दिनों में मंदिरों में भी आम दिनों से क‌ई गुणा अधिक श्रृद्धालुओं की संख्या बढ़ जाती है।

नगर संयोजक सोनू राणा ने कहा दुकान संचालकों को हिन्दू समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए स्वयं ही इन नवरात्रों के समय तक दुकानें बंद कर देनी चाहिए।

इस दौरान बजरंग दल के अमन बजरंगी, अनूप गुर्जर, राजकुमार, विशाल सैनी, अमित बड़सी, मंगल गुर्जर, संयम कुमार, एडवोकेट गुलशन बागोरिया, राजेश भड़ाणा, राजेश सैनी, रोहित कश्यप, हरिश कुमार, जगदीप रोहिल्ला, विनोद पाली, प्रवीन सहारा,अभिजीत सोनी, सतीश, दीपक, नरेश, अमन, विक्रम, सत्यवान डोई, आदित्य आर्य, प्रदीप, रवि, नवसिंह व अन्य अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!