दिव्यांग जन को हाईटेक ट्राई साइकिल का किया वितरण
स्वामी धर्मदेव महाराज ने दिया सर्वधर्म समभाव और राष्ट्र प्रेम और राष्ट्र सर्वोपरि का संदेश
दिव्यांग जन की सेवा और सहयोग संगठन की प्राथमिकता : बोधराज सीकरी
विविधता में एकता की भावना “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” का प्रतिबिंब : गार्गी कक्कड़ ज़िलाध्यक्ष भाजपा गुरुग्राम।

गुरुग्राम।, अपने 10 सेवा संकल्पों को पूरा करने की ओर अग्रसर है। संगठन ने सेवा पखवाड़ा के तहत गुरुग्राम के शिवाजी नगर नरेश चावला जी के निवास पर विविधता में एकता उत्सव मनाया। साथ ही दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग व उपकरणों के वितरण कार्यक्रम के तहत हाईटेक ट्राई साइकिल दी गई।

संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी ने और भाजपा की ज़िलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ में बताया कि “पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, डॉ दीन दयाल उपाध्याय, लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 10 सामाजिक सेवा कार्य गुरुग्राम में करने का संकल्प लिया है। जिसके तहत अपने दूसरे सेवा प्रोजेक्ट को लेकर ये आयोजन रखा गया है। कहा कि विविधता में एकता की भावना ही ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का प्रतिबिंब है। हमारे देश में अलग-अलग धर्म, जाति, सम्प्रदाय के लोग वसुधैव कुटुंबकम की भावना के साथ मिलकर रहते हैं। सबके रीति-रिवाज, परिधान, व्यंजन और मान्यताएं अलग-अलग होते हुए भी सभी एक-दूसरे की परंपराओं का सम्मान भी करते हैं और त्योहारों को श्रद्धापूर्वक मनाते भी हैं और यही भारतवर्ष की असल खूबसूरती है। तमिलनाडु के परिधान पहनकर वहां की संस्कृति को दर्शाने का भाव ही विविधता में एकता को सार्थक कर संगठन के कार्यकर्ताओं और यहां उपस्थित लोगों को प्रेरित कर रहा है।”

बता दें कि इस उत्सव में उपस्थित महिलाओं और पुरुषों ने तमिल परिधान पहने हुए थे। पुरुषों ने कुर्ते के साथ लूंगी पहनी हुई थी और महिलाओं ने साड़ी पहनी हुई थी। सभी ने माथे पर कुमकुम भी लगाया हुआ था।उत्सव के माहौल ने गुरुग्राम को तमिलनाडु के रंग में रंग दिया था। कार्यक्रम में जहां तमिलनाडु के परिधानों की छटा बिखरी हुई थी वहीं दूसरी ओर वहां के व्यंजनों के स्वाद और विविधता ने उत्सव में चार चांद लगा दिए। साथ ही कार्यक्रम के संयोजक नरेश चावला के पिता लेख राज चावला का जन्मदिन भी मनाया गया।

स्वामी धर्मदेव महाराज ने भी उपस्थित लोगों को सर्वधर्म समभाव और राष्ट्र सर्वोपरि का संदेश दिया। कहा कि “ईश्वर एक ही है और हम सब उसकी संतानें हैं। आज का यह कार्यक्रम हमारी समृद्ध भारतीय संस्कृति और संस्कारों की मूल भावना को पुष्ट कर रहा है। हम सभी की मान्यताएं और परंपराएं भले ही एक दूसरे से अलग हो पर दिल सभी का हिंदुस्तानी है।

प्रधान बोधराज सीकरी, स्वामी धर्मदेव महाराज और जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ द्वारा दिव्यांग जन को जो हाईटेक ट्राई साइकिल वितरित की गई उसे समाजसेवी कृष्ण ग्रोवर और राकेश चुटानी द्वारा स्पॉन्सर किया गया। हाईटेक ट्राई साइकिल पाकर दिव्यांग जन के चेहरे खिल उठे।

प्रधान बोधराज सीकरी ने कहा कि दिव्यांग जन की सेवा व सहयोग करके उनके चेहरे पर जो मुस्कुराहट देखने को मिलती है। वह अनमोल है।

जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने सेवा पखवाड़ा के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। और सभी को भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में ज्योत्सना बजाज (महिला प्रकोष्ठ) ने तमिल भाषा में अतिथियों और उपस्थित जन का स्वागत किया और पंजाबी बिरादरी महासंगठन के प्रधान बोधराज सीकरी ने 1 से 18 की गिनती तमिल भाषा में सुनाई।

इस अवसर पर बोधराज सीकरी प्रधान, ओमप्रकाश कथूरिया वरिष्ठ उपप्रधान, रामलाल ग्रोवर महामंत्री, कन्हैया लाल आर्य, सीं पी मनचंदा, अनिल कुमार, धर्मेन्द्र बजाज सह संयोजक, रामकिशन गांधी, यशपाल ग्रोवर, प्रमोद सलूजा, अर्जुन, अर्जुन नासा, राजकुमार कथूरिया, जी एन गोसाई , रमेश कालरा, रमेश कामरा, रवि मिनोचा, जितेंद्र कुमार, महिला प्रकोष्ठ – ज्योत्सना, ज्योति वर्मा, शशि बजाज, आशा हसीज, रीटा, संतोष, सुरक्षा और आशा चावला, रचना, और उनकी महिला टीम, सतीश आहूजा, रमेश चुटानी सतीश ग्रोवर, चाँद आहूजा , अशोक आहूजा, नरेश चावला सदस्य – ग्रीवेंस कमेटी, कृष्ण चावला डायरेक्टर चावला कैटर्स, टेंट एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारी सहित अन्य जन मौजूद रहे।

error: Content is protected !!