आम आदमी पार्टी तमाशे करती है, इन्हें अपनी तमाशा कंपनी बना लेनी चाहिए : मंत्री अनिल विज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस रक्तदान शिविर आयोजित कर मनाया जाएगा : अनिल विज
डेंगू से निपटने के लिए हरियाणा अलर्ट, अस्पतालों में दवाएं पूरी : विज

अम्बाला, 16 सितम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि हुड्डा साहब की उम्र हो गई है और उन्हें अपना चश्मा ठीक कराना चाहिए।

शुक्रवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान मंत्री श्री विज ने कहा कि भाजपा सरकार को किसान विरोधी कहने वाले कांग्रेस अपने कार्यकाल की बात करें। हमारी भाजपा सरकार ने जितना किसानों के हक में काम किया उतना किसी ने नहीं किया। हमने किसानों को सबसे अधिक मुआवजा दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में तो महज पांच-पांच रुपए के चैक किसानों के आते थे। हमने राशि बढ़ाई और हर मामले में किसानों का साथ भाजपा सरकार दे रही है। अभी भी जो मामला मुस्तरका मालिकान जमीन का है। इस मामले में कुछ किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री ने किसानों को कहा कि वह इसका हल कर रहे हैं। मामला कोर्ट का है और इसका अध्ययन कराया जा रहा है। भाजपा सरकार हर मामले में किसानों के साथ है।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर : विज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर को जन्मदिवस पर गृह मंत्री अनिल विज ने बधाई देते हुए कहा कि हिंदुस्तान को नई उम्मीद, नया रूप, नई ताकत और नई शक्ति देने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस है और उनका जन्मदिवस हर विधानसभा क्षेत्र में रक्तदान शिविर आयोजित कर मना रहे हैं।  

पंजाब में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों पर मंत्री विज ने दी प्रतिक्रिया

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी सारे देश में तमाशे कर रही है। यहां पर इन्होंने अपने आप को प्रस्तुत किया है कि हम बिकने के लिए तैयार है। कैसे इन्होंने अपने आप जाकर ज्ञापन दिया। यह तमाशे करते हैं और इन्हें अब अपनी तमाशा कंपनी बना लेनी चाहिए। राजनीति इनके बस की बात नहीं है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर पंजाब में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए थे।

डेंगू को लेकर अलर्ट, दवाएं पूरी : अनिल विज

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि डेंगू के लिए हमने हरियाणा के विभागों को अलर्ट कर दिया है कि वह लोगों को जागरूक करें। जहां-जहां पानी इकट्ठा है वहां पर लारवा न पनपे। उसके लिए भी उचित कदम उठाने को नगर पालिकाओं, पंचायत समितियां आदि को कहा गया है। फोगिंग व स्प्रे के लिए कहा गया है और अस्पतालों में इलाज के लिए जो दवाएं चाहिए वह पूरी कर दी गई हैं।

कांग्रेस ने देश का बंटवारा कराया, देश को तोड़ रही कांग्रेस : विज

सैलजा के बयान पर मंत्री विज ने कहा कि राहुल गांधी भारत को जोड़ने का कभी सोचते ही नहीं, देश को तोड़ना इनके डीएनए में शामिल है। सन् 1947 में देश को आजादी मिली तो इन्होंने देश का बंटवारा करवाया और तब लगभग पौने दो करोड़ लोग विस्थापित हुए और लगभग एक लाख लोगों की शहादत हुई। सन् 1984 में सिख दंगे कराने का भी कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए मंत्री विज ने कहा कि इन दंगों में 3400 लोग शहीद हुए। उन्होंने कहा की अब जब भारत जोड़ो यात्रा जब शुरू हुई तो लगा था की ये अपनी गलती का प्राश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन चौथे ही दिन राहुल गांधी ने ट्विट कर निक्कर में आग लगाकर कह दिया कि 145 दिन और। इसका मतलब कि 145 दिन के बाद यह देश में आग लगा देंगे। उन्होंने कहा की लोग अब लोग समझ चुके हैं यह नया भारत है अब इनके मंसूबे या किसी भी देशद्रोही के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। यह भारत जोड़ा यात्रा नहीं भारत तोड़ो यात्रा है।

आईना कभी झूठ नहीं बोलता : अनिल विज

मनीष सिसोदिया के स्टिंग आरपेशन पर दिए बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आइना कभी झूठ नहीं बोलता, जो दिखाया गया है उसे वह किस प्रकार से नकार सकते है। सारे देश ने वीडियो देखा और यह कैसे उसे झूठला सकते हैं।