गुरूग्राम, 11 सितंबर। दिनांक 09.09.2022 को पुलिस चौकी मारुति कुन्ज में दो लडकियो का अपहरण होने के की सूचना मिली। जिस सूचना पर पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुँच गई तथा उन्हें बरामद करने के प्रयास शुरू किए गए। अपहरण हुई दोनों बच्चियों को गुरुग्राम पुलिस ने हीरो होन्डा चौक से सकुशल बरामद करके उनके परिजनों के हवाले किया गया।

दिनांक 10.09.2022 को अपहृत लडक़ी के पिता ने शिकायत दी कि दिनांक 09.09.2022 को इसके घर पर कीर्तन था और कीर्तन में इसके पड़ोसी व दोस्तो सहित करीब 20-25 महिला पुरुष व बच्चे थे और कीर्तन करीब 06.30 PM बजे समाप्त हो गया था। शाम को करीब 08.27 PM बजे इसके फोन पर एक अन्जान मोबाईल नम्बर से फोन आया जिसने कहा कि इसकी बेटी उनके पास है तथा 50 लाख रुपये की डिमांड की तथा कहा कि पुलिस को सूचना दी तो इसकी लडकी को जान से मार देंगे। मारने की धमकी दी। जब यह घर पहुंचा तो इसकी दोस्त रिन्की तिवारी की लडकी भी नहीं मिली। किसी ने दोनो बच्चियों का अपहरण कर लिया था। इन्होंने पुलिस मे सूचना दी तो अपहरणकर्ता दोनों बच्चियों को हिरो होन्डा चौक पर छोड़कर भाग गए।

दिनाँक 10.09.2022 को इस मामले में प्राप्त शिकायत पर थाना भौंडसी में धारा 364A, 387, 506, 34, 120B IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उप-निरीक्षक अमित कुमार, इंचार्ज पुलिस चौकी मारुति कुन्ज, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बच्चियों को अपहरण करने की वारदात को अंजाम देने वाली मुख्य/मास्टर माइंड आरोपित महिला व उसके 02 साथियों को कल दिनांक 10.09.2022 को गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान रिंकी तिवारी, सागर सिंह व विकास उर्फ सूरज के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपित महिला रिंकी एक ढाबा चलाती है तथा सागर रिंकी की गाड़ी पर ड्राइवर का काम करता है व विकास इसके ढाबा पर काम करता हैं। शिकायतकर्ता से आरोपित युवती रिंकी उपरोक्त ने रुपए उधार लिए हुए थे और वह इस पर (रिंकी) रुपए वापस देने के लिए दबाव बना रहा था। दिनांक 09.09.2022 को उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के घर पर कीर्तन था और कीर्तन में रिंकी को भी बुलाया था।रिंकी ने इसके ढाबे पर काम करने वाले लड़के व इसकी गाड़ी पर ड्राइवर का काम करने वाले (सागर) के साथ मिलकर योजना बनाई कि सभी लोग कीर्तन में व्यस्त होंगे उसी समय शिकायतकर्ता की बेटी का अपरहण कर लेना। किसी को इन पर शक ना हो इसलिए रिंकी की बेटी का भी अपहरण कर लेना तथा अपहरण के बाद शिकायतकर्त्ता से 50 लाख रुपयों की मांग करके रुपए ऐंठ लेंगे। योजनानुसार रिंकी की गाड़ी में उपरोक्त दोनों आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया किन्तु जब इन्हें ये भनक लगी कि बच्चियों के अपहरण होने की सूचना पुलिस को दे दी गई है तो ये बच्चियों को हीरो होंडा चौक पर छोड़कर भाग गए।

आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 कार (होन्डा अमेज) आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है। आरोपित युवती को कल दिनांक 10.09.2022 को न्यायिक हिरासत में भेजा गया व उपरोक्त अन्य दोनों आरोपियों को आज दिनांक 11.09.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!