अब विकलांग मुर्दा निकला जिंदा, दादा दुलीचंद के पास आया फरियाद लेकर – नवीन जयहिन्द

पूरे हरियाणा के कुल मिलाकर 15 हजार लोगो के केस ऐसे है जिनमे दिव्यांग, विधवा व बुजुर्ग पेंशन आदि शामिल है, इनको सरकार ने मृत घोषित करके इनकी पेंशन काट दी है – नवीन जयहिन्द

बंटी शर्मा

रोहतक: नवीन जयहिन्द ने शनिवार को रोहतक में प्रेसवार्ता की जिसमे 102 वर्षीय दुलीचंद अपने गांधरा गांव के निवासी राजेन्द्र जो कि दिव्यांग है को लेकर पहुंचे। राजेन्द्र अपनी फरियाद दुलीचंद जी के पास लेकर पहुंचे थे राजेन्द्र ने दुलीचंद जी को बताया कि सरकार ने उनको मृत घोषित करके उनकी भी दिव्यांग पेंशन काट दी।

जयहिन्द ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मृत घोषित करके पेंशन काटने का मामला बस एक 102 वर्षीय दुलीचंद जी का नही है, इसमें पूरे हरियाणा के कुल मिलाकर 15 हजार लोगो के केस ऐसे है जिनमे दिव्यांग, विधवा व बुजुर्ग पेंशन आदि शामिल है, इनको सरकार ने मृत घोषित करके इनकी पेंशन काट दी है, ओर जब ये जिंदा लोग अपने जीवित होने का प्रमाण देने दफ्तरों में जाते है तो अधिकारी इन्हें कोई न कोई बहाना बना कर गुमराह कर देते है, कोई सुनवाई नही करता।

जयहिन्द ने मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री, हरियाणा सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अब से कोई भी बुजुर्ग, विकलांग व विधवा महिला अपने जीवित होने प्रमाण देने के लिए दफ्तरों के चक्कर नही लगाएंगे,अगर ये जाएंगे तो सिर्फ रेस्ट हाउस में जाएंगे ओर मैं खुद इनके साथ आऊँगा।

जयहिन्द ने कहा यह सरकार व कर्मचारियों की जिम्मेदारी बनती है। अगर सरकार का कर्मचारी ठीक ढंग से काम नही करता है या गलती करता है तो उसका खामियाजा बुजुर्ग, विकलांग व विधवा महिलाएं क्यों भरे।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री को 24 घंटे का समय देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री यह आदेश जारी करें कि अगर बुजुर्ग, विकलांग व विधवा पेंशन को लेकर किसी की भी समस्या है या किसी की पेंशन गलती से या नाजायज तरीके से काटी गयी है, तो सरकारी कर्मचारी गांव-गांव जाकर पता करें और घर-घर जाकर ठीक करें अगर मुख्यमंत्री जी ऐसा नही करते है तो सभी बुजुर्गो, विकलांगो व विधवा महिलाओं के साथ मिलकर आखरी श्राद वाले दिन हम मुख्यमंत्री का श्राद करेंगे।

जयहिन्द ने कहा सरकार के पास इन बुजुर्गो, विकलांगो व विधवा महिलाओं की पेंशन देने के लिए पैसे नहीं हैं क्या, जो इस तरीके से उन्हें मृत दिखाकर उनकी पेंशन बन्द कर रही है। अगर पैसे नहीं हैं तो सरकार कटोरा उठाकर हरियाणा वासियों से पैसे मांग ले।

जयहिन्द ने बताया कि बुढ़ापा, विकलांग व विधवा पेंशन और फैमिली आईडी के नाम पर पूरे हरियाणा में यह घोटाला हो रहा है कभी तो किसी का नाम गलत करते हैं कभी किसी को फैमिली आईडी में मार देते है।

गौरतलब हैं कि गत दिनों नवीन जयहिंद ने 102 वर्षीय दुलीचंद जी की मृत घोषित करके पेंशन काटने पर दुलीचंद मतलब सरकार के फूफा की बारात निकाली थी। जिसमे दुलीचंद जी को रथ पर बिठाकर उनकी बारात निकालते हुए मानसरोवर पार्क रोहतक से एडीसी ऑफिस तक पहुंचे, ताकि सरकार को पता चले कि सरकार का फूफा दुलीचंद अभी जिंदा है। जिस पर मनीष ग्रोवर ने तुरन्त एक्शन लेते हुए अधिकारियों को फोन किया व सख्त आदेश दिए कि इस गलती का पता लगवाएं व तुरन्त प्रभाव से दुलीचंद जी की पेंशन चालू करवाएं।

इस तरीके की जो भी समस्या है हमसे संपर्क करें – जयहिन्द

नवीन जयहिन्द ने एक फ़ोन नंबर (7027-811-811) जारी करते हुए कहा कि अगर पूरे प्रदेश में किसी भी व्यक्ति के साथ इस तरीके की नाइंसाफी हो रही है और कोई आपकी सुनवाई नही कर रहा है तो आप बेझिझक मुझसे संपर्क कर सकते है। हम आपकी आवाज़ उठाएंगे व आपको आपका हक दिलाने की हर सम्भव मदद करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!