नीट में टॉप कर तनिष्का ने हरियाणा का नाम रोशन किया, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी बधाई

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नीट की परीक्षा में देश में पहला स्थान दर्ज करने वाली तनिष्का ने ना केवल हरियाणा का नाम रोशन किया है बल्कि पूरे देश को भी गौरवान्वित महसूस करवाया है। आपको बता दें कि बुधवार देर रात को ऑनलाइन माध्यम से नीट का रिजल्ट घोषित किया गया जिसमें तनिष्का ने राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा नीट में एआईआर फर्स्ट में पहला स्थान हासिल किया। जिसके बाद उसके घर पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। उसकी इस सफलता पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी बधाई दी है।

नीट में टॉप करने वाली तनिष्का ने 720 में से 715 अंक प्राप्त किए हैं। नीट यूजी की यह प्रवेश परीक्षा 2022 परीक्षा 17 जुलाई को हुई, जिसमें 1872342 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें से उसने पहला स्थान हासिल किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर दिया बधाई संदेश

आपको बता दें कि तनिष्का हरियाणा के नारनौल के गांव मिर्जापुर बाछौद से संबंध रखती है। पिछले 2 साल से वह राजस्थान के कोटा में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रही थी। 2022 में टॉप करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उसे ट्वीट कर बधाई दी है। ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा खेलों में ही नहीं, पढ़ाई में भी अव्वल आ रही है हमारी बेटियां। हरियाणा के नारनौल के गांव मिर्जापुर बाछौद की बेटी तनिष्का को नीट की परीक्षा में देशभर में पहला स्थान हासिल करने पर आशीर्वाद, अभिभावकों को अनंत बधाई। आप जीवन की हर परीक्षा में सफलता हासिल करें यही मेरी कामना है। यह ट्वीट मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट से किया गया है। इस ट्वीट के बाद लगातार बधाइयां दी जा रही हैं। देश की बेटियां हर जगह अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं। वह खेलों में हो या फिर पढ़ाई में हमारी बेटियां किसी से कम नहीं है और हाल ही में नीट में टॉप करने वाली तनिष्का ने यह बात एक बार फिर साबित कर दी।

You May Have Missed