11 को पटौदी, गुरुग्राम में निरंकारी संत समागम सांय 4 बजे से 8 बजे तक होगा
सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज

गुरुग्राम, 7 सितंबर 2022 । निरंकारी संत समागम रविवार 11 सितंबर को पटौदी, गुरुग्राम में सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की छत्रछाया में होगा। यह समागम पटौदी के रामलीला मैदान, गुरुग्राम रोड, नजदीक डेडा वाला मंदिर पर सांय 4 बजे से 8 बजे तक होगा।

यह जानकारी गुरुग्राम के संयोजक एमसी नागपाल ने देते हुए बताया कि हजारों श्रद्धालु भक्त नर-नारी गुरुग्राम, रेवाड़ी, दिल्ली तथा आसपास के क्षेत्रों से इस संत समागम में भाग लेंगें। सभी संतों में समागम की खुशी और उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस मैदान को समागम का रूप देने के लिए श्रद्धालु भक्त यहां के वातावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं। आने वालों सज्जनों की सुविधा के लिए व्यवस्थायें की जा रही हैं। मैदान में संत निरंकारी सेवादल एंव साध संगत के सदस्य श्रद्धा और उत्साह के साथ अपनी सेवाओं में लगे हुए हैं।

संत निरंकारी मिशन एक आध्यात्मिक विचारधारा है जो एक प्रभु परमात्मा निंरकार में विश्वास करती है। जिसका किसी व्यक्ति की जाति रंग भेद, रूपये पैसे, भाषा, धर्म, संस्कृति एवं स्थिति आदि से कोई सरोकार नहीं हैं। मिशन सभी व्यक्तियों को आपसी प्रेम, एकता, अमन, शांति और भाईचारा बनाने की प्रेरणा देता है। निंरकारी संत इसी प्रेरणा को अपना कर हिन्दू, मुस्लिम, सिख ईसाई न होकर केवल मानव बनकर मानव मात्र के लिए कल्याण कार्य कर रहे हैं। यह समागम इसी विभिन्नता में एकता का परिचायक होगा तथा सभी मानव एक साथ बैठ कर निराकार प्रभु का गुणगान करेंगे।

इस समागम पर सभी श्रद्धालु भक्तों को आमंत्रित किया है। कोई व्यक्ति किसी जाति, राष्ट्रीयता एवं धर्म स्थिति पर है, उसका इस संत समागम में स्वागत है। आप अपनी भावनाओं को अर्पित कर सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के सान्निध्य में दिव्य संदेश को अपनाकर अपने जीवन को महकाएं।

error: Content is protected !!