फर्रुखनगर नगर पालिका क्षेत्र की सड़कों के जीर्णोद्धार व सड़कों पर जलभराव की समस्या के निवारण के लिए डीसी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

-पालिका क्षेत्र में बनी लोक निर्माण विभाग की सड़कों के नालों को टेकओवर करेगी नगर पालिका फर्रुखनगर, उपायुक्त ने दिए आदेश
पिछले दिनों फरुखनगर दौरे में डीसी के सामने आई थी ये समस्याएँ

गुरुग्राम, 07 सितंबर। फर्रुखनगर नगर पालिका क्षेत्र की सड़कों के जीर्णोद्धार व सड़कों पर जलभराव की समस्या के निवारण के लिए आज जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में आयोजित इस बैठक में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता विशाल कुमार, नगर पालिका फर्रुखनगर के सचिव नरेश कुमार सहित नगरपालिका के अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

बैठक में डीसी श्री यादव ने बताया कि पिछले दिनों उनके फर्रुखनगर दौरे के समय नगर पालिका क्षेत्र के वासियों ने उन्हें पालिका क्षेत्र की सड़कों की जर्जर हालत व सड़कों के साथ लगते नालों में पानी की सही निकासी नहीं होने के चलते सड़क पर होने वाली जलभराव की समस्या से अवगत कराया था। इसमें तीन सड़क नामतः डाबोधा मोड़ से फर्रुखनगर बस स्टैंड, बस स्टैंड से पावर हाउस व नारायण सिंह मंत्री के घर से अम्बा मार्बल्स (ढाणी चांद नगर) शामिल हैं। बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि डाबोधा मोड़ से फर्रुखनगर बस स्टैंड तक की सड़क का पैच वर्क का कार्य पूरा किया जा चुका है, वहीं बस स्टैंड से पावर हाउस तक की सड़क पर भी आगामी एक सप्ताह में पैच वर्क का कार्य पूरा हो जाएगा। इसके अतिरिक्त नगर पालिका फर्रुखनगर ने नारायण सिंह मंत्री के घर से अम्बा मार्बल्स तक की सड़क को बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग से एनओसी की मांग की है जो उन्हें जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी।

बैठक में सड़कों पर जलभराव की समस्या पर नगर पालिका फरूखनगर के सचिव नरेश कुमार ने बताया कि लोक निर्माण विभाग की सड़कों के साथ लगते नालों के अवरुद्ध होने के चलते सड़क पर जलभराव की समस्या निरंतर बनी रहती है। चूंकि सड़कों की सफाई का कार्य लोक निर्माण विभाग के जिम्मे है, ऐसे में नगर पालिका को इस समस्या के निवारण में काफी दिक्कतें आ रही हैं।

डीसी श्री यादव ने सभी विभागों के अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट लेने उपरान्त नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जलभराव के कारण आमजन को होने वाली परेशानियों को ध्यान में रखते हुए पालिका क्षेत्र में बनी लोक निर्माण विभाग की सड़कों के नालों को टेकओवर करने की दिशा में कार्य करते हुए वहां तत्काल सफाई का कार्य शुरु कराए। इस दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि वे नगर पालिका फर्रुखनगर को उपरोक्त कार्य के लिए जल्द से जल्द एनओसी उपलब्ध कराए ताकि आम नागरिकों को राहत प्रदान की जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!