चरखी दादरी जयवीर फौगाट

5 सितंबर,जिले के गांव चरखी स्थित एससीआर स्कूल में महान शिक्षाविद व पूर्व राष्ट्रपति डाक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के अवसर पर शिक्षक सम्मेलन का आयोजन किया गया। भाजपा प्रदेशअध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

चरखी स्थित एससीआर स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के शिक्षाविदों ने काय्रक्रम में मौजूद सैकड़ों लोगों के समक्ष अपने विचार साझा किए। कार्यक्रम के आयोजक व विद्यालय शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मास्टर वीरेंद्र टीनू फौगाट ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अध्यापक केवल पुस्तकें ही नहीं पढ़ता है व अपने व्यवहार से भी बच्चों को सिखाता है। एक अध्यापक विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल होता है इसलिए अध्यापक को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए। टीनू फौगाट ने कहा कि टेक्नोलॉजी तेज धार वाली तलवार है इसको चलाना सिखा दें नहीं तो खुद खुदको काट लेगी।

वहीं कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्कूल समाजीकरण को बढ़ाने वाली संस्था हैं। स्कूलों के माध्यम से ही समाज के प्रति हमारी सोच, विचार मिलते जुलते हैं। यदि हम स्कूलों में शिक्षा ग्रहण न करके व्यक्तिगत रुप से अलग-अलग सिखते तो लाजिमी है कि समाज के प्रति हमारें विचारों व दृष्टकोण में भी भिन्नता हो। उन्होंने कहा कि शिक्षक वो माध्यम हैं जो स्कूलों के जरिए हमारे संस्कारों, संस्कृति को आगे बढ़ाकर इसे जिंदा रखने का काम करता हैं। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक ही हमें सही-गलत मार्ग का रास्ता दिखाकर समाज में सिर उठाकर जीने के काबिल बनाता है। शिक्षक हमें शिक्षा प्रदान कर अच्छे-बुरे, अपने-पराये की समझ देता है। बिना शिक्षा के मनुष्य पशु के समान है। उन्होंने कहा कि एक अच्छा शिक्षक समाज व देश को आगे लेकर जाने में सबसे बड़ी कड़ी का काम करता है। शिक्षक से शिक्षा प्राप्त कर ही देश के होनहार अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य कर देश की प्रगति की गाथा लिखते हैं। इसलिए शिक्षक को भगवान का दूसरा रुप कहा गया है।

कार्यक्रम में दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र मांढी, महिला विकास निगम चेयरपर्सन बबीता फौगाट, दादरी नगर परिषद के चेयरमैन बक्शी राम सैनी के अलावा  6 जिलों के शिक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी व पार्टी के सचिव सुरेंद्र, महाविद्यालय शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक है मदन गोयल, सुरेंद्र आर्य आदि मौजूद रहे।