6 महीने से जोइनिंग की बाट जो रहे एचएसआईआईडीसी के चयनित असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर

2019 की ये भर्ती विभागीय अनदेखी के चलते लटकी हुई है जबकि हरियाणा सरकार के उप-मुख्यमन्त्री इस विभाग के अध्यक्ष है। ऐसे में मुख्यमन्त्री स्तर पर भी प्रश्न उठे है कि उनकी नाक के नीचे ऐसा हो रहा है। जब चयनित अभ्यर्थी इतनी मेहनत से टेस्ट पास करके यहाँ पहुंचे है तो सीएमओ को तुरंत कारवाही करके इन को रोजगार देना चाहिए।

ऋषि प्रकाश कौशिक

गुड़गांव: हरियाणा सरकार के एचएसआईडीसी में चयनित असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर मार्च महीने से अब तक जॉइनिंग की बाट जो रहे हैं. विभाग के पेरसोंनेल एंड एमिनिस्ट्रेशन में बातचीत करने पर वहां के कर्मचारियों ने बताया कि हमारे स्तर पर इन दोनों कैटेगरी का कार्य पूर्ण है लेकिन जब तक हायर अथॉरिटी हमें आदेश नहीं करेगी, हम इनको जॉइनिंग नहीं दे सकते। एचएसआईडीसी के एमडी आईएएस विकास गुप्ता के व्यक्तिगत फोन नंबर पर बार-बार संपर्क करने के बावजूद वह पिछले 2 महीने से फोन ही नहीं अटेंड कर रहे हैं। ऐसे में यह अभ्यर्थी असमंजस की स्थिति में है। इनको पिछले 6 महीने से लगातार अपने आवास से चंडीगढ़ के चक्कर कटवाए रहे हैं लेकिन हाथ में कुछ नहीं आ रहा। सभी अभ्यर्थी बेहद चिंतित और दुखी हैं।

आखिर चयनित होने के बावजूद भी हरियाणा सरकार उनको जॉइनिंग क्यों नहीं दे रही? अभ्यर्थियों से बातचीत करने पर पाया कि हरियाणा सरकार के अन्य विभागों में एक मात्र सेल्फ डिक्लेरेशन पर चयनित अभ्यर्थियों को जॉइनिंग दी जाती है मगर एचएसआईडीसी के अधिकारियों ने उनको व्यक्तिगत तौर पर बुलाए जाने के उपरांत उनकी शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सारे कागजातों को संबंधित विद्यालय, विश्वविद्यालय और अनुभव प्रमाण पत्रों को पहले से ही जांच करवाया गया है। इस जांच में उन्होंने 4 महीने लगा दिए। ऐसा होने के बावजूद भी ये चयनित असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर जॉइनिंग के बारे छह माह से प्रतीक्षा में है। 2019 की ये भर्ती विभागीय अनदेखी के चलते लटकी हुई है जबकि हरियाणा सरकार के उपमुख्यमन्त्री इस विभाग के अध्यक्ष है।

ऐसे में मुख्यमन्त्री स्तर पर भी प्रश्न उठे है कि उनकी नाक के नीचे ऐसा हो रहा है। जब चयनित अभ्यर्थी इतनी मेहनत से टेस्ट पास करके यहाँ पहुंचे है तो सीएमओ को तुरंत कारवाही करके इन को रोजगार देना चाहिए। विभाग के प्रबंधक विकास गुप्ता बार- बार कोशिश के बावजूद फोन नहीं उठाते इसलिए हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल को इस बारे भारत सारथी टीम ने अवगत करवा दिया है। देखते है क्या रहता है?

You May Have Missed

error: Content is protected !!