भा०ज० पा० ज़िलाध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ ने किया उद्घाटन

गुरुग्राम – यूथ सोशल एंड कल्चरल एसोसिएशन (रजि०) गुरुग्राम (यूथ क्लब) सेक्टर -4 के तत्वावधान में आज हुडा मार्किट सेक्टर 4 में एक कूड़े के ढेर में तब्दील पार्क का जीर्णोद्धार कर स्वच्छ बगीची के रूप में विकसित करके आज उसका उद्घाटन किया गया। भा ज पा की ज़िलाध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ के द्वारा स्वच्छ बगीची का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर शहर के प्रमुख व्यवसायी श्री सुनील कथूरिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे तथा उर्वा के अध्यक्ष श्री धर्म सागर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। भा ज पा के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री हरविंद कोहली, मनोज भारद्वाज, प्रमोद सलूजा व योगेश जोशी, नितिन शांडिल्य भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने शिरकत की। इस अवसर पर बोलते हुये श्रीमती गार्गी कक्कड़ ने कहा कि यूथ क्लब बेहतर पर्यावरण व स्वच्छता के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी निरंतर बेहतरीन कार्य कर रहा है। हम सभी को यूथ क्लब की इस मुहिम में उनके साथ देना चाहिये तथा उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की जानी चाहिये।

यूथ क्लब के अध्यक्ष श्री विजय मल्होत्रा ने बताया कि टीम यूथ क्लब के अथक प्रयासों व जीतोड़ मेहनत से सेक्टर 4 की मार्किट में स्वच्छता व पौधारोपण के माध्यम से स्वच्छ बग़ीची को विकसित किया है। जिसमें विभिन्न प्रजातियाँ के फूलों व अन्य प्रकार के पौधें लगाए गए है। हमारा प्रयास है कि हम अपने सेक्टर के निवासियों की सहभागिता से स्वच्छ, हरा भरा तथा सुंदर सेक्टर बनाने की इस नेक मुहिम को निरंतर आगे बढ़ाते रहे।

संस्था के महासचिव श्री अमिताभ गुप्ता ने बताया कि सेक्टर 4 में यूथ क्लब द्वारा स्वच्छता, बेहतर पर्यावरण व पौधारोपण के अभियान के तहत यह तीसरी परियोजना है। इससे पूर्व सेक्टर 4 में ही स्वच्छ वाटिका, स्वच्छ मार्ग बनाए जाने के बाद आज स्वच्छ बग़ीची का उद्घाटन किया । इस बग़ीची का विशेष आकर्षण यहाँ पर लगाए गए अपशिष्ट पदार्थों से बनाई गई आकृतियाँ तथा उसमें लगाए विभिन्न प्रकार के पौधे के साथ दीवारों पर बनाई गई रंग बिरंगी कलाकृतियाँ जिनकी वहाँ पर आए लोगों ने बहुत पसंद किया तथा प्रशंसा की।

यूथ क्लब की संस्थापक अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने कहा कि संस्था भविष्य में भी इसी प्रकार की परियोजनाओं पर कार्य करती रहेगी। प्रशासन की उदासीनता के चलते ऐसे स्थानो को स्वच्छता व पौधारोपण के माध्यम से विकसित किया जाएगा। आज के आयोजन में उर्वा सेक्टर 4 व 7 तथा सेक्टर 4 मार्किट एसोसिएशन की भी सहभागिता रही।यह हम सभी का दायित्व है कि हम अपने आसपास के क्षेत्र के बेहतर पर्यावरण व स्वच्छता के प्रयासरत रहे।

इस अवसर पर शहर के अनेको गणमान्य लोग उपस्थित रहे जिसमें के एल चावला, श्रीपाल कौशिक, श्रीमती योगिता कटारिया, सत्येंद्र सिंह, विनोद अग्रवाल, धर्मेन्द्र बजाज, आर के शर्मा, एस के मानक, रमेश सिंघल, राजन चड्ढा, पी सी भगत, सुनील यादव, रामलाल ग्रोवर, के एस आसुरी, नरेंद यादव, राजीव आर्य, ओ पी कुकरेजा, आनंद गर्ग इत्यादि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के आयोजक टीम की ओर से श्री धीरज सेठी, शैलेंद्र शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, अजय भारद्वाज, विनोद शर्मा, योगिंदर सिंगला, राजेश जैन, आलोक पांडेय, रवि शर्मा ने अपनी भागीदारी निभाई।

error: Content is protected !!