साउथ ईस्ट एशियन ओपन आइस फिगर स्केटिंग ट्रॉफी प्रतियोगिता
इस प्रतियोगिता में भारत को मिले हैं रजत एवं कास्य पदक
दो से चार सितम्बर तक सिंगापुर में चल रही है चौम्पियनशिप

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। 
सिंगापुर में आयोजित साऊथ ईस्ट एशियन ओपन आइस फिगर स्केटिंग ट्रॉफी के दूसरे दिन भारत के लिए महत्वपूर्ण रहा। सब जूनियर वर्ग में उत्तराखंड के भारत के आदर्श सिंह रावत ने रजत पदक जीता तो गुरुग्राम हरियाणा के उत्कर्ष सक्सेना ने रजत पदक जीत कर देश के लिए पदक जीतने की शुरुआत कर दी है। अब तक ट्रॉफी में भारत को कुल दो मेडल मिले हैं। यह जानकारी देते हुए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि शनिवार को सिंगापुर में हुए मुकाबलों में फिगर स्केटिंग के सब जूनियर वर्ग में थाईलैंड के हीरो त्वेदापी ने स्वर्ण पदक, सब जूनियर वर्ग में उत्तराखंड के भारत के आदर्श सिंह रावत ने रजत पकद जीता तो गुरुग्राम हरियाणा के उत्कर्ष सक्सेना ने रजत पदक जीता। श्री सेलपाड़ के अनुसार आने वाले दिनों में अभी आईस स्केटिंग पदक तालिका में देश को ओर पदकों की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इस चौम्पियनशिप में देश से कुल 23 आईस स्केटर्स के साथ चार पदाधिकारियों को प्रतिनिधि मंडल गया है। जिसमें आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अमिताभ शर्मा की अगुवाई में दो इंटरनेशनल ट्रेनर भी शामिल है। भारतीय स्केटर्स पहले दो दिनों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

17 देश ले रहे हैं हिस्सा
हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार साउथ ईस्ट एशियन ओपन आइस फिगर स्केटिंग ट्रॉफी में भारत सहित थाईलैंड, पिलिपिन, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, कनाडा, कोरिया, तंजानिया, केन्या, सिंगापुर, वियतनाम, न्यूजीलैंड, मलेशिया,हॉगकॉग, न्यूजीलैंड सहित कुल 17 देशों के स्केटर्स हिस्सा ले रहें है।

हरियाणा के छह स्केटर्स ले रहें  हिस्सा
सिंगापुर में आयोजित साऊथ ईस्ट एशियन ओपन आइस फिगर स्केटिंग ट्रॉफी में हरियाणा से उत्कर्ष सक्सेना के अलावा फतेहाबाद के कपिश कौशिक, फरीदाबाद से जत्तिन सहरावत, गुरुग्राम से सौम्या सक्सेना, हिया अलखिया, गौरी राय हिस्सा ले रहें हैं।

error: Content is protected !!