अपने ससुर के नाम से ठेकेदार को फोन कर मांगी रंगदारी
एक महिला के नाम से फर्जी तरीके से प्राप्त की मोबाइल सिम
अपनी पत्नी के मायके जाने से खफा था पकड़ा गया आरोपी
ससुर को सबक सिखाने के लिए रची थी आरोपी ने साजिश

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 पत्नी अपने मायके पापा के घर आ गई, तो पति का पारा भी गरम हो गया। ऐसे में दामाद ने अपने ससुर को सबक सिखाने के लिए योजना बनाई। लेकिन बनाई गई योजना में दामाद अपने ही जाल में उलझ कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दामाद ने अपने ससुर को सबक सिखाने के लिए ससुर के नाम से ही एक ठेकेदार को फोन करके रंगदारी की रकम भुगतान करने की मांग की। लेकिन जब यह मामला गुरुग्राम पुलिस के संज्ञान में लाया गया ता,े गुरुग्राम की पुलिस इस पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए दामाद को अपनी हिरासत में ले लिया। अपने ही ससुर को सबक सिखाने के लिए ठेकेदार को फोन कर रंगदारी मांगने वाले आरोपी को गुरुग्राम की पालम विहार अपराध शाखा ने काबू कर लिया है। आरोपी ने एक महिला के नाम से फर्जी तरीके से मोबाइल सिम जारी करा कर व्हाट्सएप कॉल के जरिए वारदात को अंजाम दिया था । गुरूवार को पुलिस ने आरोपी को जिला अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

एसीपी क्राइम, गुरुग्राम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि आरोपी एक शातिर दिमाग वाला अपराधी है। दरअसल आरोपी मोहम्मद रियाज आलम ठेकेदार के पास सरिया बांधने का काम करता था। कुछ समय पहले इसकी अपनी पत्नी से अनबन हो गई थी । जिसके कारण उसकी पत्नी अपने मायके चली गई थी। कई बार प्रयास के बाद भी उसके ससुर ने अपनी बेटी को वापस नहीं भेजा। इस बात से रंजिश रखते हुए आरोपी ने वारदात को अंजाम देने को साजिश रची। आरोपी ने एक महिला के नाम से बिहार जाकर मोबाइल सिम जारी करवाई और उसके माध्यम से एक ठेकेदार को व्हाट्सएप कॉल किया। कॉल करते वक्त उसने अपने ससुर का नाम का यूज किया और दस लाख रुपए की मांग की। रुपए लेने के लिए आरोपी ने ठेकेदार को अपने ससुर के बैंक खाते की डिटेल दी।

बहरहाल पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने सिम डाले जाने वाले फोन को भी जब्त कर लिया है।  आरोपी से पूछताछ जारी है। पूछताछ के दौरान यह भी पता लगाया जाएगा कि उसने यह सिम कहां से इश्यू करवाई और इस सिम के जरिए उसने किस-किस वारदात को अंजाम दिया है।