सोहना/बाबू सिंगला 

सोहना नगरपरिषद विभाग जल्द ही नागरिकों का प्रॉपर्टी रिकॉर्ड जारी करेगा। जिसका समस्त विवरण परिषद ने विभाग को भेज दिया है। जिससे उक्त रिकॉर्ड परिषद पोर्टल पर  करीब एक सप्ताह में आने की उम्मीद है। वहीं रिकॉर्ड पॉर्टल पर आने से नागरिकों को काफी राहत मिलने की संभावना है। लोग अपनी जायदादों का रिकॉर्ड आसानी से अवलोकन कर सकेंगे।

विदित है कि कस्बे के नागरिक अपनी जायदादों की प्रॉपर्टी आईडी के लिए काफी दिनों से धक्के खा रहे हैं। किंतु उनको किसी भी प्रकार का संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं मिल रहा है। जिससे नागरिको को काफी परेशानी हो रही है। परिषद में कुल 52 हजार 343 जायदाद हैं। जिनका सर्वे गत दिनों याशी एजेंसी द्वारा किया था। एजेंसी ने अपनी सर्वे का कार्य समाप्त कर डाला है। तथा उक्त पोर्टल को भी काफी दिनों पूर्व बन्द कर दिया गया था। जिससे लोगों को अपनी जायदादों का विवरण लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। नगरपरिषद ने सर्वे कार्य के समाप्त होने के बाद जायदादों का डाटा हेड आफिस को प्रेषित कर दिया है। जो करीब एक सप्ताह में परिषद पोर्टल पर अपलोड हो जायेगा। 

नागरिकों को मिलेगी राहत

जायदादों का समस्त डाटा परिषद पॉर्टल पर अपलोड हो जाने से नागरिकों को काफी फायदा होगा। जो अपनी जायदादों के लाल डोरा में होने व न होने, वैध व अवैध होने की जानकारी आसानी से हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा प्रॉपर्टी टैक्स व एनडीसी के बारे में भी जानकारी ले सकेंगे। 

त्रुटियाँ होंगी ऑनलाइन दूर

प्रॉपर्टी रिकॉर्ड में त्रुटियाँ ऑनलाइन दूर कराई जा सकेंगी। जो परिषद अधिकारी करेंगे। 

क्या कहते हैं टैक्स इंचार्ज

नगरपरिषद के टैक्स इंचार्ज रवि कुमार बताते हैं कि नागरिकों की प्रॉपर्टी का समस्त डाटा एक सप्ताह के भीतर अपलोड हो जाएगा। जो परिषद के पोर्टल पर आ जायेगा। नागरिक आसानी से ऑनलाइन अपनी त्रुटियों को दुरुस्त करा सकेंगे।

error: Content is protected !!