क्रेटा गाङियां चोरी करने वाले गिरोह के 02 सदस्य गिरफ्तार

पहचान ’रामप्रसाद उर्फ राजबीर तथा महावीर के रूप में की गई
कब्जा से चोरी की क्रेटा, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व मोबाईल बरामद
रामप्रसाद उर्फ राजबीर 25 को व महावीर 29.को गिरफ्तार किया
रामप्रसाद उर्फ राजबीर को 05 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
बीती 9 अगस्त को पुलिस थाना सैक्टर-10ए, में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि  08. अगस्त की रात को उसके मकान के पास खड़ी उसकी क्रेटा गाङी को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया। इस सम्बन्ध में धारा 379 भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि निरीक्षक नरेन्द्र, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने क्रेटा गाड़ी चोरी करने वाले गिरोह के 02 मुख्य सरगना को काबू किया । जिनकी पहचान ’रामप्रसाद उर्फ राजबीर (उम्र 25 वर्ष) तथा महावीर (उम्र 31 वर्ष)’ के रूप में हुई। रामप्रसाद उर्फ राजबीर को 25.अगस्त को व महावीर को 29. अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। रामप्रसाद उर्फ राजबीर को माननीय अदालत से 05 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया था।

01 गाड़ी 1.5 लाख में बेचते
पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनका एक साथी शंकर गुरुग्राम में रहता था और वह स्कूटी पर रैकी करके गाड़ियों बारे रामप्रसाद उर्फ राजबीर व महाबीर को बताता था। ये गाड़ी का लॉक तोड़ते थे। उसके बाद रामप्रसाद उर्फ राजबीर एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से गाड़ी को स्टार्ट करके ’राजस्थान ले जाते थे व आगे अपने अन्य साथियों से 01 गाड़ी को 1.5 लाख रुपयों में बेच देते थे। इनके साथी उन गाड़ियों को विभिन्न राज्यों में बेच देते थे जो मादक पदार्थाे की सप्लाई व अन्य अपराधों में प्रयोग की जाती है।’ गाड़ी स्टार्ट करने वाला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रामप्रसाद ने 70 हजार रूपयों में खरीदा था।

रामप्रसाद पर 50 व महाबीर पर एक दर्जन केस
आरोपी रामप्रसाद उर्फ राजबीर के खिलाफ दिल्ली, राजस्थान व गुरुग्राम सहित करीब 50 व महाबीर के खिलाफ करीब एक दर्जन वाहन चोरी के अभियोग अंकित है। पहले ये हर प्रकार के वाहन चोरी करते थे किन्तु अब मुख्यतः क्रेटा गाड़ी ही चोरी करते थे। ’रामप्रसाद उर्फ राजबीर अप्रैल-2022 में जेल से जमानत पर बाहर आया था और जेल से बाहर आने के बाद यह अपने साथियों के साथ मिलकर गुरुग्राम से 03,  दिल्ली से 01 तथा राजस्थान से 06 सहित कुल 10 क्रेटा गाड़ियां चोरी कर चुका है।’

रैकी करने वाले ’शंकर लाल गिरफ्तार
आरोपियों से ’चोरी की गई क्रेटा गाड़ी, गाड़ी स्टार्ट करने वाला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व 01 मोबाईल फोन आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किया गया है। इससे पहले दिनांक 18. अगस्त को स्कूटी पर रैकी करने वाले ’शंकर लाल’ को गिरफ्तार किया गया था। रामप्रसाद व महाबीर को मंगलवार को अदालत में पेश किया किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!