सोहना बाबू सिंगला 

सोहना नगरपरिषद उप प्रधान पद का चुनाव स्थगित हो गया है। जिसके फरमान उपायुक्त गुरुग्राम ने जारी कर दिए हैं। उक्त चुनाव सोमवार, 29 अगस्त को होना तय था। वहीं ऐसा होने से संभावित दावेदारों के चेहरे लटक कर रह गए हैं। जो काफी दिनों से चुनावी जुगलबंदी में जुटे हुए थे तथा पार्षदों के गठजोड़ कर रहे थे।

सोहना नगरपरिषद के होने वाले उप प्रधान चुनाव पर रोक लग गई है। जो 29 अगस्त को होना तय था। जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की हुई थी। चुनाव के लिए सभी पार्षदों को आमंत्रण भी भेज दिया था। जिसको कराने की जिम्मेवारी सोहना एसडीएम को दी गई थी। किन्तु मात्र तीन दिन पूर्व ही उपायुक्त ने चुनाव को स्थगित करने के लिखित आदेश दे दिए हैं। जिससे समस्त चुनावी प्रक्रिया पर रोक लग गई है। तथा चुनावी समर में उतरे संभावित उम्मीदवारों के चहरे भी लटक कर रह गए हैं। जो काफी दिनों से पार्षदों को अपने समर्थन में लाने के लिए रात दिन एक किये हुए थे। 

क्या है मामला

सोहना नगरपरिषद का आम चुनाव 19 जून को सम्पन्न हुआ था। जिसमें चेयरपर्सन व 21 पार्षदों के चुनाव हुआ था। अब की बार चेयरपर्सन पद का चुनाव सीधे तौर पर कराया गया था। जिसमें भाजपा उम्मीदवार अंजू देवी ने आप उम्मीदवार ललिता को शिकस्त दी थी। किन्तु विजयी उम्मीदवार अंजू देवी के शपथ लेने से पूर्व ही आप उम्मीदवार ललिता ने माननीय हाइकोर्ट में याचिका दायर करके चुनाव पर सवालिया निशान लगा दिए थे। आरोप है कि अंजू देवी ने बोगस व फर्जी मार्कशीट के बल पर चुनाव में जीत हासिल की थी। उक्त मामले में सुनवाई 7 सितम्बर को होगी।

दावेदारों के लटके चेहरे

नगरपरिषद उप प्रधान बनने के इच्छुक दावेदारों के चेहरे चुनाव स्थगित हो जाने से लटक गए हैं। जो काफी दिनों से चुनावी गोटियाँ बिठाने में लगे थे। खबर है कि ऐसे उम्मीदवारों ने जमकर धन भी खर्च किया था। ताकि जीत निश्चित हो सके।

चुनाव पर लगी रोक

उप प्रधान पद के चुनाव पर उपायुक्त गुरुग्राम ने रोक लगाकर स्थगित कर दिया है। जबकि उक्त चुनाव को चन्द दिनों पूर्व ही प्रशासन ने कराने का निर्णय लिया था। उपायुक्त ने आदेश पत्र में कहा है कि उक्त मामला माननीय हाइकोर्ट में विचाराधीन है। जिसकी जाँच अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा की जा रही है। जो 15 दिनों के भीतर होने की संभावना है। उन्होंने तब तक उप प्रधान चुनाव को स्थगित कर दिया है।

error: Content is protected !!