गुडग़ांव, 24 अगस्त (अशोक) : कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआई) के अंतर्गत सुविधा लेने वाले श्रमिकों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए श्रमिक संगठन टे्रड यूनियन काउंसिल के श्रमिक नेताओं द्वारा बीमा निगम के उप निदेशक (प्रभारी) के साथ बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें ईएसआई के अधिकारी भी मौजूद रहे। श्रमिक नेता कामरेड अनिल पंवार, सतबीर सिंह ने श्रमिकों को ईएसआई से मिलने वाली सुविधाओं पर चर्चा की।

श्रमिक नेताओं ने प्रभारी से कहा कि श्रमिकों को इन सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। प्रभारी इसका समाधान कराएं। कारखानों में हो रही दुर्घटनाओं पर भी चर्चा की गई और आग्रह किया कि ईएसआई इस
संबंध में समुचित कार्यवाही करे ताकि दुर्घटनाओं की पुनरावृति न हो सके।

श्रमिक नेताओं ने प्रभारी से यह आग्रह भी किया कि कई प्रतिष्ठानों में कार्य कर रहे श्रमिक ईएसआई में कवर नहीं हैं। जब ये श्रमिक ईएसआई के दस्य ही नहीं होंगे तो उन्हें कैसे लाभ मिल सकता है। इसलिए प्रतिष्ठानों में जांच कराई जाए कि किस प्रतिष्ठान संचालक ने नियमों का उल्लंघन किया है। ऐसे संचालकों के खिलाफ कार्यवाही भी की जानी चाहिए। बैठक में श्रमिक नेता कामरेड मुरली कुमार, एसएन दहिया आदि भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!