सोहना बाबू सिंगला 

सोहना में अवैध खनन को लेकर प्रशासन सक्रिय होने लगा है। ताकि अवैध खनन पर रोक लगाई जा सके। जिसके तहत सोहना एसडीएम ने अपनी टीम को लेकर सोमवार को रायसीना क्रेशर जोन में पहुंच कर क्रेशर मशीनों का औचक निरीक्षण किया तथा छापेमारी करके दो गाड़ियों को जप्त कर लिया गया है। एसडीएम का कहना है कि उक्त कार्रवाई नियमित रूप से जारी रहेगी। जिसमें किसी भी प्रकार का दबाव नहीं माना जाएगा।

सोमवार को एसडीएम जितेंद्र गर्ग अपनी टीम को लेकर सड़कों पर उतर आए। जिन्होंने रायसीना क्रेशर जोन में पहुंचकर क्रेशर मशीनों का बारीकी से निरीक्षण किया तथा समस्त जानकारी एकत्रित की एसडीएम जॉन में काफी देर तक रहे। जिनके पहुंचने पर क्रेशर संचालकों में हड़कंप मच गया। संचालकों ने आनन-फानन में अपने कार्य को सुचारू रूप से करना शुरू कर दिया। एसडीएम ने दो क्रेशर मशीनों पर पहुंच कर उनका निरीक्षण भी किया है। इसके अलावा एसडीएम ने अपनी टीम को लेकर सड़क पर अवैध रूप से चल रही दो गाड़ियों को भी जप्त कर लिया है। प्रशासन की उक्त कार्रवाई से क्रेशर संचालकों में बेचैनी व्याप्त है। बता दें कि प्रशासन को सोहना अरावली क्षेत्र में अवैध खनन किए जाने की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी। खनन करने वाले अपने माल को क्रेशर जोन में पहुंचा रहे थे। जिस पर एसडीएम ने सक्रियता दिखाते हुए कारवाही की है।

क्या कहते हैं एसडीएम

सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग कहते हैं कि क्षेत्र में अवैध खनन को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। जिस पर प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि क्रेशर मशीनों पर अवैध खनन की आपूर्ति किए जाने पर क्रैशरो को सील भी किया जाएगा।

error: Content is protected !!