हिसार, 20 अगस्त।  जब-जब संसार में धर्म का नाश होने लगता है,  प्राणियों में आपसी द्वेष, घृणा, पाप, अत्याचार की पराकाष्ठा होने लगती है, तब-तब दुनिया में महान शक्ति अवतरित होकर पुनः धर्म की स्थापना करती है और पाप का विनाश करती है। भगवान श्री कृष्ण ने आज ही के दिन इस संसार में अवतरित होकर अत्याचारी शासक कंश से मुक्ति दिलवाने का कार्य किया था। यह बात आज शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने मोती बाजार स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में जन्माष्टमी महोत्सव के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में कही।

निकाय मंत्री ने गणेश पूजन के साथ महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नरेश सिंघल, महावीर जांगड़ा, सुरेश गोयल धूप वाला, प्रवीण पोपली, कृष्ण बिश्नोई, दीनदयाल गोरखपुरिया, प्रकाश अग्रवाल भी उपस्थित थे। मंदिर प्रांगण में निकाय मंत्री डॉ गुप्ता व उनके सहयोगियों को प्रधान रमेश लोहिया ने पटका पहना कर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर संबोधित करते हुए डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि जन्माष्टमी का महापर्व भारत ही नही पूरी दुनिया मे हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि हम सब भारतवासियों के गौरव की बात है कि पिछले एक हजार वर्षों के गुलामी के चिन्हों को एक एक कर समाप्त किया जा रहा है। अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि का निर्माण यह देश के करोड़ो लोगो की संकल्प शक्ति का ही परिणाम है। कश्मीर में धारा 370 को समाप्त कर नए इतिहास की रचना की गई है। अनेको उपलब्धियां हमें पिछले 8 वर्षों में देखने को मिली है। पाकिस्तान द्वारा हड़पा गया हमारा पाक अधिकृत कश्मीर व चीन द्वारा हड़पा गया हमारा बड़ा भू भाग हम भारत मे शीघ्र शामिल करेंगे। ऐसा हम सब भारतवासियों का संकल्प है । नए नए किये जा रहे अनुसंधानों द्वारा आज भारत विश्व में अपनी विशेष पहचान बनाने में  सफल रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण द्वारा दिया गया गीता संदेश आज भी पूरे विश्व में पूरी तरह प्रासंगिक है। समस्त मानव जाति के कल्याण के लिए यह पूरी तरह प्रेरणीय व अनुकर्णीय है। इस पावन पर्व पर निकाय मंत्री ने नई अनाज मंडी, गुरुजम्बेश्वर यूनिवर्सटी, लाहौरिया मंदिर, भारतमाता मंदिर, सेक्टर 9-11, सेक्टर 16-17, प्रोफेसर कालोनी, विद्या नगर मंदिर में पहुंच कर भगवान का आशीर्वाद व प्रसाद ग्रहण किया। निकाय मंत्री ने सभी मंदिरों में दो- दो लाख रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा भी की।

error: Content is protected !!