गुजरात में होने वाले राष्ट्रीय खेलों के 36वें संस्करण को लेकर खेल मंत्री गुरुग्राम में शुक्रवार को लेंगे बैठक

गुरुग्राम, 18 अगस्त – अगले महीने गुजरात में होने वाले 36वें नेशनल गेम्स को लेकर ओलंपिक संघ की बैठक खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह की अध्यक्षता में 19 अगस्त को गुरुग्राम में बैठक आयोजित की जाएगी। पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह गुरुग्राम में सांय चार बजे होने वाली इस बैठक में प्रदेश के सभी खेल संघों के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।

ओलंपिक संघ के कार्यवाहक महासचिव नीरज तंवर ने बताया कि 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक इन खेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नेशनल गेम्स का पिछला संस्करण 2015 में केरल में आयोजित किया गया था। अब सात साल के अंतराल के बाद गुजरात के छह शहरों में ये गेम होंगे। उन्होंने कहा कि खेल संघ जो हरियाणा ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त हैं या जिन खेल संघों को मान्यता प्राप्त नहीं है, उन सभी खेल संघों के पदाधिकारियों को ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार संदीप सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। मीटिंग में खिलाड़ियों के कैंप, खेल किट, यात्रा सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी ताकि खिलाड़ियों को किसी भी समस्या का सामना करना पड़े।

जानकारी अनुसार इन खेलों में लगभग देश भर से लगभग सात हजार से अधिक खिलाड़ी एथलेटिक्स, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, जूडो, कबड्डी, खो-खो आदि सहित 34 डिसिप्लिन में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। इनमें कबड्डी, खो-खो,  मलखान और योगासन  जैसे देसी खेलों को भी शामिल किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!